यूं तो अंधविश्वास का सभ्य समाज से कोई नाता नहीं है, लेकिन कई बार कुछ ऐसी अजीबोगरीब घटनाएं हो जाती हैं जिनमें अद्भुत तत्वों की मौजूदगी से इंकार नहीं किया जा सकता. कुछ ऐसी घटनाएं जिन्हें जानकर अचरज भी होता है और हंसी भी आती है.

कुछ सालों पहले आयी फ़िल्म 'हाउसफ़ुल' में अक्षय कुमार 'पनौती' बने थे. यानि एक ऐसा शख़्स जो जहां जाता था, सब गुड़-गोबर कर देता था. लेकिन पाकिस्तान की ये मोहतरमा तो उनसे भी कहीं ज़्यादा 'खतरनाक' हैं.

मिलिए पाकिस्तान की स्पोर्ट्स पत्रकार ज़ैनब अब्बास से. वे आजकल जिस भी खिलाड़ी के साथ सेल्फ़ी खिंचवा रही हैं, उसका बैडलक शुरू हो जाता है. वे इंग्लैंड में चल रही चैंपियंस ट्रॉफ़ी को कवर करने पहुंची हैं.

अब्बास ने 7 जून को दक्षिण अफ़्रीका के टॉपक्लास बल्लेबाज़ ए.बी. डिविलियर्स के साथ सेल्फ़ी खिंचवाई थी. दक्षिण अफ़्रीका 7 जून को ही पाकिस्तान के खिलाफ़ मैदान में उतरा था.

एक भयानक संयोग में उसी दिन मैच में डिविलियर्स गोल्डन डक यानि पहली बॉल पर आउट हो गए थे. अपने 12 साल के वन डे क्रिकेट करियर में ये पहली बार था जब वे पहली ही गेंद पर पवेलियन लौटे थे. दक्षिण अफ़्रीका पाकिस्तान से वो मैच भी हार गया था.

Source: mensxp

इस मैच के बाद अब्बास ने भारत की रन मशीन विराट कोहली से मुलाकात की और उनके साथ भी एक सेल्फ़ी खिंचवाई थी.

ये बेहद दिलचस्प था कि डिविलियर्स की तरह ही कोहली भी श्रीलंका के खिलाफ़ शून्य पर आउट हो गए. कोहली के लिए थोड़ी सी राहत की बात ये थी कि वे ए.बी. की तरह गोल्डन डक नहीं, बल्कि 7 गेंद खेलकर आउट हुए थे. ये हैरान करने वाली बात थी कि पिछले तीन सालों में वे पहली बार शून्य पर आउट हुए थे. भारत विशालकाय स्कोर खड़ा करने के बाद भी श्रीलंका के खिलाफ़ ये मैच हार गया.

Source: sportzwiki

ये अद्भुत घटनाएं ट्विटर की पैनी नज़र से आखिर कहां बच सकती थीं. क्रिकेट प्रशंसक न केवल इस घटना से अचरज में थे, बल्कि अपने-अपने तरीके से अब्बास के इस 'बैडलक' को भुनाने की कोशिश कर रहे थे.

कुछ प्रशंसक उन्हें विपक्षी टीमों के खिलाड़ियों के साथ ये 'बैडलक-सेल्फ़ी' लेने की गुहार लगा रहे थे.

कुछ तो उनके खिलाफ़ पेटीशन पर साइन करा रहे थे, ताकि अब्बास विश्व कप के दौरान टीम के खिलाड़ियों का इंटरव्यू न ले सकें.

कुछ पत्रकार तो उन्हें खिलाड़ियों से दूर रहने की सलाह तक देने लगे.

भले ही कुछ फ़ैंस और पत्रकार उनके खिलाफ़ हों, लेकिन वे हर सेल्फ़ी रिक्वेस्ट ट्वीट को रिट्वीट कर रही हैं. वे क्रिकेटरों के साथ अपने इंटरव्यूज़ और सेल्फ़िज़ को सोशल मीडिया पर पोस्ट करती रहेंगी, ये उनके इस ट्वीट से साफ़ हो जाता है.

हालांकि भारत-श्रीलंका मैच के बाद उन्होंने अभी तक किसी क्रिकेटर के साथ कोई सेल्फ़ी पोस्ट नहीं की है, लेकिन ये तय है कि इन रोमांचक मैचों की तरह ही उनका ट्विटर फ़ीड भी अगले मैच से पहले फ़ैंस के बीच चर्चा का विषय बना रहेगा.

Source: Buzzfeed