WWE का रिंग हो या ओलिंपिक कुश्ती का मैट, आपने बड़े-बड़े बाइसेप्स वाले लंबे-चौड़े शक्तिशाली आदमियों को कहीं न कहीं देखा ही होगा, जिन्हें देख कर कई बार तो खुद की आंखों पर भी विश्वास नहीं होता कि क्या सच में दुनिया में ऐसे भी इंसान होते हैं?

आज जिस शख़्स के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, उसका भी कुछ ऐसा ही हाल है. पाकिस्तान के रहने वाले 25 वर्षीय अरबाब ख़िज़्र हयात का वजन 960 पाउंड के आस-पास है, जो पाकिस्तान के सबसे शक्तिशाली आदमियों में गिने जाते हैं. उनकी प्रसिद्धि का आलम ये है कि लोग उन्हें यहां रियल लाइफ HULK के नाम से पुकारते हैं.

अगर आप अब भी उनकी ताक़त के बारे में सन्देह में हैं, तो उनका ये वीडियो आपके सभी संदेहों को दूर कर देगा, जिसमें वो एक ट्रैक्टर को अपने हाथों से रोकते हुए नज़र आ रहे हैं.

हयात अपनी इस ताक़त को WWE के रिंग में दिखाना चाहते हैं, उनका सपना है कि वो रिंग में बड़े-बड़े रेसलर्स की धुलाई करके रेसलिंग चैंपियन बने.

ऊपर वाले का शुक्रिया अदा करते हुए हयात कहते हैं कि 'मेरा उद्देश्य चैंपियन बनने का है.'

हयात की डेली डाइट में 36 अंडे, 7 पाउंड मीट, 5 लीटर दूध के साथ ही 10,000 कैलोरी से भरा खाना लेते हैं.

6 फ़ीट 3 इंच वाले हयात का कहना है कि उन्हें उसके शरीर की वजह से कभी कोई परेशानी नहीं हुई. अपनी ताक़त और शरीर से हयात पाकिस्तान में इतने पॉपुलर हो चुके हैं कि हर दिन उनके फैंस की संख्या में इज़ाफ़ा हो रहा है.

अपने शरीर के बारे में हयात कहते हैं कि उन्होंने बचपन में वज़न बढ़ाना शुरू किया था. इसके बाद उनके मन में ख्याल आया कि उन्हें शक्तिशाली प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहिए.

हयात दावा करते हैं कि जापान में हुई पॉवरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में उन्होंने 10000 पाउंड वजन उठाया था.

Source: dailymail