ड्राइविंग लाइंसेंस बनवाते समय लोगों को रोड सेफ़्टी और ट्रैफ़िक नियमों की पूरी बुकलेट दी जाती है. मगर जैसे ही लोगों के हाथ में लाइसेंस आते हैं, वो इन रूल्स को भूलकर ट्रैफ़िक रूल्स की धज्जियां उड़ाते दिखते हैं. ख़ासकर मोटरसाइकिल/स्कूटर वाले, जो हेलमेट के बिना अपनी गाड़ी लेकर निकल पड़ते हैं. लेकिन जब भी कभी ट्रैफ़िक पुलिस इनका चालान काटती है, तब ये दुनिया जहान के बहाने बनाते हैं.

via GIPHY

लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाएंगे जिसमें बहुत से दोपहिया वाहन चालक बिना कोई बहाना बनाए ही पुलिस के सामने से आराम से निकल गए और पुलिस भी उनका कुछ न कर सकी.

via GIPHY

दरअसल, हुआ यूं कि ये सभी ट्रैफ़िक पुलिस को देखकर अपनी-अपनी गाड़ियों से उतरे और उसे धकेलते हुए पैदल चलने लगे. उन्होंने ये सब चालान से बचने के लिए किया. क्योंकि नियमों के अनुसार, गाड़ी चलाते हुए हेलमेट नहीं पहनने पर चालान कटता है, उसे साथ लेकर चलते हुए नहीं.

Source: Newswing

ये वीडियो पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट पर छाया हुआ है. ये कहां का है, इसकी जानकारी तो नहीं, लेकिन चालान से बचने की इनकी ये तरकीब कमाल की है. हालांकि ट्रैफ़िक रूल्स बस किताबें भरने के लिए नहीं बने, इन्हें फॉलो भी कराना ज़रूरी है.

Source: BABA ji Ki BUTTY