दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो भूतप्रेत में विश्वास नहीं करते लेकिन कई ऐसे भी हैं जो इनका नाम आने पर ही सिहर उठते हैं. ऐसे में जब ब्रिटेन के एक पब की एक भूतिया वीडियो वायरल हुई तो लोगों की सहसा ही इस मामले में दिलचस्पी जाग उठी. इंग्लैंड के केंटरबरी में Tyler Kiln नाम के पब में कुछ ऐसी गतिविधियां हो रही हैं जिसके चलते इसे भूतिया और पैरानॉर्मल कहा जाने लगा है.

यहां के स्टाफ़ ने पब में कुछ अजीबोगरीब होने का दावा किया. पब के मालिक ने अपने स्टाफ़ की शिकायत पर गौर करते हुए यहां सीसीटीवी कैमरे और मोशन सेंसर लगवा दिए, उसके बाद जो सामने आय़ा उसे देखकर लोग हैरान रह गए. पब ने अपने फ़ेसबुक पेज पर एक वीडियो शेयर किया है. 18 अक्तूबर 2017 को शेयर किया गया ये वीडियो काफी वायरल हो चुका है और इस वीडियो के सामने आने के बाद कई लोग इस जगह की पैरानॉर्मल गतिविधियों में दिलचस्पी ले रहे हैं.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एकदम सुनसान बार में भी चीजे़ं अपने आप घूम रही हैं और दरवाज़ा अपने आप खुल रहा है. पब के मालिक ने कहा कि 'मैंने हमेशा ऐसी कुछ कहानियां सुनी हैं जिनमें इस पब के भूतिया होने के बारे में दावा किया गया है. यहां के स्टाफ़ ने अक्सर ऐसी शिकायतें भी की हैं कि उन्हें किसी के कदमों की आवाज़ें आती हैं, जबकि वहां कोई होता भी नहीं है. इसके अलावा बार के सामने एक ऐसी जगह भी है जिसे कितना भी गर्म करने की कोशिश की जाए लेकिन ये जगह हमेशा ठंडी रहती है. ग्राहक हमेशा इस जगह के अत्यधिक ठंडे होने की वजह से यहां से दूरी बनाए रहते हैं.'

वहीं पब की क्लीनर का कहना था कि 'मैं यहां सुबह काम करती हूं और मैं ये कह सकती हूं कि मैंने इस जगह के बारे में कई ऐसी चीज़ें देखी और सुनी हैं जिन्हें मैं नॉर्मल लाइफ़ में सामान्य नहीं कह सकती हूं. उन्होंने कहा कि कई बार ऐसा हुआ है, जब मैं पब के सामने वाले हिस्से को साफ़ कर रही होती हूं और सैलून के गेट अपने आप खुल जाते हैं.'

हालांकि कुछ लोगों को ये पब्लिसिटी स्टंट भी लग रहा है और वे ये बात मानने को तैयार नहीं है कि ये पब भूतिया है वहीं कुछ लोग इसे लेकर बेहद उत्साहित हैं. आपको क्या लगता है, ये वीडियो देखकर खुद ही फ़ैसला कर लीजिए.

Source: Indian Express