कई बार क्रिकेट के मैदान पर कुछ ऐसे हादसे हो जाते हैं, जो लगते तो काफी फनी है लेकिन त्रासदी और दर्द से भरे होते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है पीटर नेविल के साथ. ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर पीटर नेविल क्रिकेट के इतिहास में सबसे अजीबोगरीब तरीके से चोट खाते हुए घायल हो गए. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश में मेलबर्न रेनेगेड्स और एडिलेट स्ट्राइकर्स के बीच भिडंत के दौरान कुछ ऐसा हुआ जिसकी नेविल ने कभी कल्पना भी नहीं की थी.

एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान ब्रैड हॉज क्रीज पर मौजूद थे और एक तेज गेंदबाज की बॉल पर उन्होंने इतनी जोर से बैट घुमाया कि वह छूटकर सीधा नैविल के चेहरे पर जा लगा.

Source: Indian Express

Source: Indian Express

दरअसल, नैविल ब्रैड के हाथ से छूटे बैट से अंजान थे और वे केवल गेंद पर निगाह जमाए हुए थे, यही कारण था कि हवा में उड़ते बैट को वे भांप नहीं पाए और ये बैट सीधा उनके चेहरे पर जा लगा. वहीं ब्रैड शॉट तो मारने में कामयाब रहे, लेकिन उनका बैट हाथ से फिसल गया, लेग साइड में जोरदार स्लॉग कर बल्ला छोड़ने वाले ब्रैड को भी समझ नहीं आया कि उनके बैट से कब विकेटकीपर नैविल को चोट लग गई.

नेविल के बैट लगते ही वे ग्राउंड पर गिर पड़े और उनके साथी खिलाड़ियों और विपक्षी खिलाड़ियों ने आकर उन्हें घेर लिया. टीम के फिजियो जब उन्हें ले जा रहे थे, तो नेविल के चेहरे पर सूजन साफ दिखाई पड़ रही थी. नेविल को इस चोट के बाद एक्स रे के लिए अस्पताल ले जाया गया. बिग बैश लीग के सूत्रों के मुताबिक, इस बात की काफी संभावना है कि उनके जबड़े में फ्रैक्चर हो गया हो.

Source: Resources.Stuff

गौरतलब है कि नेविल ऑस्ट्रेलिया के लिए 17 टेस्ट मैच खेल चुके हैं और इसके अलावा उन्होंने 9 वनडे मैच भी खेले हैं. 2015 की एशेज़ सीरीज़ के दौरान उन्होंने टेस्ट मैचों में पर्दापण किया था. उम्मीद है कि उनकी चोट गंभीर न हो और वे जल्दी ही अपने चिर-परिचित अंदाज में मैदान पर वापसी करें.

Source: Indian Express