जापान की एक आर्टिस्ट की इन दिनों पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है. वजह है उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग्स. ये जो पेंटिंग्स बनाती हैं, वो इतनी रियलिस्टिक होती हैं कि इन्हें देख कर आप कहेंगे कि ये पेंटिंग नहीं बल्कि कैमरे से क्लिक की गई तस्वीरें हैं. यकीन नहीं होता, तो उनकी कुछ तस्वीरों पर एक नज़र डालकर देखिए.

है न कमाल? अब चलिए इस पेंटर के बारे में भी आपको बताए देते हैं. इनका नाम है Kei Mieno. जापान के हिरोशिमा में रहने वाली Mieno एक ख़ास किस्म की पेटिंग्स,जिन्हें Hyper-realism कहते हैं, इन्हें बनाने में माहिर हैं.

Mieno ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट से नदी में लेटी एक लड़की तस्वीर शेयर की थी. इसे जिसने भी देखा, तारीफ़ कर दी, लेकिन जब Mieno ने उन्हें बताया कि ये फ़ोटो नहीं बल्कि उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग है, तो सभी दंग रह गए. ऐसा हो भी क्यों न, इस पेंटिंग में दिखने वाली गर्ल, उसके गीले कपड़े, बहता पानी और उसके बाल हुबहू किसी फ़ोटो जैसे ही लग रहे थे.

उनकी इस पेंटिंग को अब तक 131000 लाइक्स मिल चुके हैं और इसे 47000 बार रिट्वीट किया जा चुका है. इनका ट्विटर अकाउंट ऐसी ढेरों रियलिस्टिक पेंटिंग्स से पटा पड़ा है. Mieno पेंटिंग्स बनाने के लिए सिर्फ़ ऑयल पेंट्स का इस्तेमाल करती हैं. 33 साल की Mieno पिछले 10 वर्षों से पेंटिंग कर रही हैं.

इतना ही नहीं, इनकी पेंटिंग्स को अगर आप जू़म कर के भी देखेंगे, तब भी आप ये नहीं बता पाएंगे कि ये फ़ोटो नहीं, बल्कि एक पेंटिंग हैं. इस तरह की पेंटिंग बनाने में कितने धैर्य की ज़रूरत होती है, इसे आप इस वीडियो में देख सकते हैं.

Mieno को अपने काम में महारत हासिल है. वे अपने जैसे तमाम पेंटर्स के लिए किसी प्रेरणा से कम नहीं है.

Source: Boredpanda