हमारे आस-पास ऐसी बहुत सी महिलाएं होंगी, जो अपने परिवार को सपोर्ट करने के लिए काम करती होंगी. ये आपकी कामवाली बाई हो सकती है और सहकर्मी भी. पर ज़िंदगी में संघर्षरत इन महिलाओं की मदद बहुत ही कम लोग करते हैं. उल्टे कई लोग इनको आगे बढ़ने से रोकने की कोशिश में रहते हैं. वहीं दूसरी तरफ़ दुनिया में ऐसे भी लोग हैं, जो ऐसी महिलाओं का न सिर्फ़ सम्मान करते हैं, बल्कि आगे बढ़कर उनकी मदद भी करते हैं.

सोशल मीडिया पर एक ऐसे ही शख़्स की तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है. इसे तेलंगाना के महबूब नगर ज़िले की District Police Chief रेमा राजेश्वरी ने ट्विटर पर शेयर किया है. तस्वीर में एक हेड कॉन्स्टेबल एक रोते हुए बच्चे को प्यार से चुप कराते और उसके साथ खेलते हुए नज़र आ रहा है.

दरअसल, बच्चे की मां SCTPC का Exam देने के लिए Boys Junior College, महबूब नगर में आई थी. करियर और अपने मातृत्व की ज़िम्मेदारी साथ निभाते हुए वो इस परीक्षा के लिए आई थी. यहीं मुसापेट पुलिस स्टेशन के हेड कॉन्स्टेबल मुजीबुर रहमान की ड्यूटी थी. बच्चे की मां की परेशानी को समझते हुए परीक्षा ख़त्म होने तक रहमान ने बच्चे का ख़्याल रखा. ये तस्वीर उसी दर्मयान ली गई थी.

इसे IPS रेमा राजेश्वरी ने #HumanFaceOfCops और #Empathy के साथ शेयर किया है. यानि पुलिस का मानवीय चेहरा. सोशल मीडिया पर लोगों को मुजीबुर रहमान का ये अंदाज़ काफ़ी पंसद आया. यहां देखिए कैसे लोग इस पुलिसवाले की तारीफ़ करते नहीं थक रहे:

इस तस्वीर को लेकर अपने विचार आप कमेंट बॉक्स में हमसे शेयर कर सकते हैं.

Source: Indianexpress