आजकल यूरोप में पुलिस वालों की नींद हराम हो गई है. पहले वो मुजरिमों की तलाश में भटकते थे आजकल फोन की तलाश में भटक रहे हैं. दरअसल iPhone के डिज़ाइन वाले फ़ोन में अपराधी बंदूक लगा कर बेच रहे हैं. अमेरिका में तो इस हथियार को लेकर इतनी चर्चा है कि पुलिस ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है. ये 9 Mm डबल-बैरल वाली बन्दूक है. इस iPhone Gun को 12 हज़ार बार आर्डर किया गया है. इसको इतने करीने से तैयार किया गया है कि एक बटन दबाते ही इस फोन में ट्रिगर निकल आएगा.

Source: Fed

एक अमेरिकी अख़बार ने ऐसी चिंता जताई है कि हो सकता है कि यूरोप में अपराधी इसे बॉर्डर पर और संवेदनशील इलाकों में पकड़े जाने के डर से इस्तेमाल करेंगे. ऐसा ही अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में बड़ी मात्रा में इसका आयात किया जाने वाला है. इसकी कीमत वास्तविक iPhone 7 से लगभग आधी है. इसको 27, 500 रुपये में बेचा जा रहा है. बताया जा रहा है कि यूरोप में आतंकवादी घटनाओं के बाद बेल्जियन पुलिस ने इससे जुड़ी सूचनाएं हर जगह फैला दी हैं.

Source: Fed

इस बन्दूक को बनाने वाली कंपनी Ideal Conceal ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा है कि अमेरिका में इसकी बिक्री अगले सप्ताह से शुरू होगी. आजकल हर जगह स्मार्टफोन हैं तो हमने हथियार को भी इसी में ढाल दिया है. ये इस तरह बनाया गया है कि साधारणतया देखने पर कोई बता नहीं सकता कि इसमें बन्दूक है.