बीते बुधवार 17 अक्टूबर की सुबह सोशल मीडिया पर उस वक़्त हलचल मच गयी, जब 'YouTube' के ठप होने की ख़बर सामने आई. दुनियाभर के यूज़र्स ने जैसे ही वीडियो शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म को एक्सेस करने की कोशिश की उन्हें ‘500 Internal Server Error’ मैसेज या फिर ‘503 Network Error’ मैसेज दिखाई देने लगे. भारत सहित दुनियाभर में YouTube के ठप होने की ख़बर सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगी. इसके बाद कंपनी ने भी Tweet के ज़रिये YouTube के ठप होने की जानकारी दी.

Source: express.co

क़रीब 1 घंटे की मशक्कत के बाद कंपनी ने तक़नीकी गड़बड़ियों को दूर कर लिया. एक बार फिर कंपनी Tweet कर जानकारी दी कि ‘हम वापस आ गए हैं. इंतज़ार के लिए धन्यवाद.

Source: youtube

मगर सोचने वाली बात ये है कि इस 1 घंटे के दौरान यूज़र्स ने क्या किया होगा? तो बता दें कि इस दौरान दुनियाभर के यूज़र्स ने कई अन्य साइट्स पर विज़िट किया, लेकिन इस मामले में 'Pornhub' सबसे आगे रही. इस एक घंटे के दौरान अधिकतर यूजर्स 'Pornhub' इस्तेमाल कर रहे थे और साइट पर ट्रैफ़िक बढ़ा दिया.

दरअसल, 'Pornhub' ने एक आंकड़ा जारी करते हुए कहा कि जिस समय 'YouTube' ठप रहा, उस दौरान 'Pornhub' की पब्लिक रीचिंग 21% बढ़ गई थी. विशषज्ञों का भी मानना है कि इस दौरान 'Pornhub' को सर्च करने वालों की तादात सबसे ज़्यादा थी. जबकि ASMR बढ़कर 201% हो गया था.

इससे ये साफ़ हो गया है कि दुनियाभर के यूजर्स YouTube के बाद Porn साइट्स पर समय बिताना ज़्यादा पसंद करते हैं.

Source: 9gag.com