मां इस दुनिया का सबसे ख़ूबसूरत एहसास है और बच्चे को जन्म देना उतना ही मुश्किल. एक रिसर्च के मुताबिक़ जब कोई महिला बच्चे को जन्म देती है, तो उसे 200 हड्डियों के टूटने के बराबर दर्द होता है. आप ख़ुद ही अंदाज़ा लगाइये हम एक हड्डी के टूट जाने का दर्द भी सहन नहीं कर पाते, तो जरा सोचिये 200 हड्डियों के टूटने पर कितना ज़्यादा दर्द होता होगा?

Source: beautyhealthtips

इन दिनों सोशल मीडिया पर फ़िल्म 'दिल धड़कने दो' के गाने ‘Girls like to swing’ पर एक प्रेग्नेंट महिला का डांस वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है. जिसमें महिला डिलीवरी से कुछ ही समय पहले अपनी डॉक्टर के साथ डांस करती हुई दिख रही है.

दरअसल, RPG Enterprises के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि 'डिलीवरी के सी-सेक्शन से कुछ मिनट पहले पेशेंट और डॉक्टर डांस करते हुए. ऐसा पंजाब के लुधियाना में हुआ है'.

प्रेग्नेंसी के उस असहनीय दर्द को हंसकर खेलकर कैसे दूर किया जा सकता है ये कोई लुधियाना की संगीता शर्मा से सीखे. आप ख़ुद ही देख सकते हैं कि संगीता इस हालत में भी डांस करते हुए बेहद ख़ुश लग रही हैं.

इसके बाद संगीता ने वीडियो साझा करने के लिए हर्ष गोयनका का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि 'जो लोग डॉक्टर्स के इरादों पर संदेह करते हैं उन्हें बता दूं कि ये मेरी दूसरी प्रेग्नेंसी है और मेरे पहले बच्चे के पैदा होने से पहले भी मैं सी-सेक्शन से गुज़री थी. इसलिए इस बार भी 9 महीने पूरे होने के बाद हमने सी-सेक्शन से गुजरने की योजना बनाई'.

इसके बाद संगीता ने ख़ुलासा किया कि कृपया हर कोई ऐसा न करें ये मेरे लिए आसान क्योंकि मैं एक कोरियोग्राफ़र और प्रेग्नेंसी के दौरान मैंने काफ़ी डांस किया. लेकिन ये बात भी सच है कि प्रेग्नेंसी के दौरान फ़िट रहने के लिए निश्चित रूप से डांस करना सबसे अच्छा है.

दरअसल, ये वीडियो काफ़ी पुराना है जब संगीता प्रेग्नेंट थी. उस समय भी ये वीडियो काफ़ी वायरल हुआ था. अब उनकी एक बेटी है जो अब 8 महीने की हो चुकी हैं.

Source: indiatimes