भारत ने धर्मशाला टेस्ट जीतकर ऑस्ट्रेलिया से सीरीज़ भले ही जीत ली हो, लेकिन इस सीरीज़ से जुड़े दिलचस्प किस्से रोज़ सामने आ रहे हैं. ताज़ा मामले ने ये भी साबित किया है कि भारतीय टीम बेहद धार्मिक है और नवरात्रों में भी विश्वास रखती है.

Source: HindustanTimes

हुआ यूं कि मैच खत्म होने के बाद स्मिथ ने नए नवेले कप्तान अजिंक्य रहाणे और भारतीय टीम को बीयर के लिए इंवाइट किया था. स्मिथ का कहना था कि ये ऑस्ट्रेलिया का कल्चर है कि हर सीरीज़ के बाद वे विरोधी टीम को बीयर के लिए इंवाइट करते हैं. लेकिन रहाणे ने उनका ऑफ़र ठुकरा दिया. मीडिया में कहा गया कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया, क्योंकि वे अपनी टीम के साथ जश्न मना रहे थे, लेकिन रहाणे ने आखिरकार इसका असली कारण बताया है.

रहाणे ने कहा मैं स्मिथ के प्रस्ताव को ठुकराना नहीं चाहता था, लेकिन देश में नवरात्र शुरु हो गए थे और ऐसे में मैं अपना और टीम का धर्म भ्रष्ट नहीं करना चाहता था. अगर ऑस्ट्रेलिया का कल्चर सीरीज़ के बाद बीयर पिलाना है तो हमारा भी कल्चर नवरात्र के दौरान प्याज़, नॉनवेज और शराब से दूरी बनाना है.

Source: ibtimes

उन्होंने कहा कि भारत से बाहर सीरीज़ खेलने पर तो हमें पता ही नहीं चल पाता और हम कुछ भी खा-पी लेते हैं लेकिन सीरीज़ इंडिया में थी, ऐसे में बीयर पीने का सवाल ही नहीं उठता. .

रहाणे के इस फ़ैसले को मीडिया में काफ़ी वाह-वाही मिल रही है. गौरतलब है कि रहाणे सीरीज़ के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को नवरात्र के दौरान होने वाले माता के जगराते में भी इंवाइंट करने की योजना बना रहे हैं.

अजिंक्य रहाणे की पूरी प्रेस कॉन्फ्रेंस को यहां सुना जा सकता है.