आज की दौड़ती-भागती ज़िंदगी में हर इंसान के लिए स्वस्थ्य रहना बेहद ज़रूरी हो गया है. इसी को ध्यान में रखते हुए खेलमंत्री और ओलंपिक पदक विजेता कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने 'हम फ़िट तो देश फ़िट' फ़िटनेस चैलेंज शुरू किया है. कर्नल राठौड़ हमेशा से ही अपनी फ़िटनेस के प्रति बेहद सजग रहते हैं. इसी को देखते हुए उन्होंने अपने ट्विटर पेज पर Push-Ups मारते हुए एक वीडियो अपलोड किया है. जिसमें वो लोगों को फ़िट रहने का सन्देश दे रहे हैं. कर्नल राठौड़ भारत के सबसे फ़िट पॉलिटीशियन में से एक हैं.

वीडियो की शुरुआत में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऊर्जा से प्रेरणा लेते हुए कहा, ‘मैं जब प्रधानमंत्री जी को देखता हूं तो उनसे प्रेरित होता हूं. उनमें एक ज़बर्दस्त ऊर्जा है दिन रात काम करने की. वो चाहते हैं कि पूरा भारत फ़िट रहे. मैं ये चाहता हूं कि आप लोग भी अपना कोई व्यायाम वाला वीडियो बनायें और शेयर करें ताकि लोग इससे प्रेरित हो सकें.

Source: ndtv

एथेंस ओलंपिक 2004 के रजत पदक विजेता, खेलमंत्री और सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री कर्नल राठौड़ ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर इस वीडियो में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, ओलंपिक पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और अभिनेता रितिक रोशन को फ़िटनेस के लिए चैलेंज किया है.

Source: india

उनके इस वीडियो के जवाब में बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने जिम करते हुए एक वीडियो शेयर किया जिसमें उन्होंने कर्नल राठौड़ का शुक्रिया अदा करते हुए बाहुबली स्टार राणा डग्गुबाती, बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और क्रिकेटर गौतम गंभीर को चैलेंज किया है.

जबकि बॉलीवुड में अपनी शानदार फिज़ीक के लिए फ़ेमस रितिक रोशन ने कहा कि कर्नल राठौड़ की इस पहल पर मुझे गर्व है. साथ ही सन्देश दिया कि कार की सीट पर बैठे रहने से अच्छा है वॉक करो, जॉगिंग करो, साइकिल चलाओ, फ़िट रहो और देश को फ़िट बनाओ.

सिर्फ़ फ़िल्म और खेल से जुड़े सितारे ही नहीं, बल्कि मोदी सरकार में मंत्री जयंत सिन्हा ने भी अपने ऑफ़िस में व्यायाम करते हुए एक वीडियो शेयर किया और कर्नल राठौड़ की इस मुहीम को शानदार बताया.

कर्नल राठौड़ की इस मुहिम को ट्विटर पर लोगों द्वारा ख़ूब सराहा जा रहा है. उन्होंने पिछले साल भी जिम में वर्जिश करते हुए अपना एक वीडियो ट्विटर पर शेयर कर युवाओं को फ़िटनेस के लिये प्रेरित किया था.

कर्नल राठौड़ ने इस साल की शुरुआत में ‘खेलो इंडिया’ कार्यक्रम के तहत युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए अहम क़दम उठाया था. ये कार्यक्रम बेहद सफ़ल रहा था.

Source: ndtv