New Zealand के मनोहर Golden Bay पर बहुत ही वीभत्स नज़ारा देखने को मिल रहा है. यहां दुनिया में सबसे ज़्यादा संख्या में Whales मरी हुई पाई गई हैं और सैकड़ों अभी भी फंसी हुई हैं. इनको बचाने के लिए कई बचाव दल भेजे जा चुके हैं, पर हालत अभी भी उतनी ही बुरी है. अभी तक 300 Whales की मरने की ख़बर है और बची हुईं Whales को वापस समुद्र भेजने की कोशिश की जा रही है.

Source: Twitter

संरक्षण विभाग के कर्मचारियों ने वृहस्पतिवार को तट पर सैकड़ों Whales को मरा हुआ देखा. पर उन कर्मचारियों का डर देखते हुए सरकारी संस्थाओं ने रात में रेस्क्यू करने से मना कर दिया. उनको लगा कि वालंटियर्स रात के अंधेरे में Whales द्वारा चोटिल हो सकते हैं. स्थानीय मीडिया ने बताया कि वालंटियर्स ने उनको समुद्र की लहरों के उफान के साथ फिर से समुद्र भेजने की कोशिश की, पर लहरों के कमज़ोर पड़ते ही Whales फिर से वहीं रह गयीं.

ऐसा पहली बार हुआ है, जब एक बार इतनी सारी Whales को मरे हुए देखा गया या फंसे हुए पाया गया. इससे पहले Auckland में 450 Whales को मरा हुआ पाया गया था.

आपको बता दें कि ये जगह New Zealand की मशहूर जगहों में शुमार है. हर साल यहां लाखों लोग छुट्टी मनाने आते हैं. पर इस जगह का Shallow पानी Whales को वापस गहराई में जाने में मुश्किलें पैदा करता है.