हम सभी जानते ही हैं कि मुकेश अंबानी न सिर्फ़ भारत, बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर शख़्स हैं. हाल ही में उन्होंने अपनी बेटी ईशा की शादी में पैसा पानी की तरह बहाया था. बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक के सितारे इस शादी में मेहमान थे.

Source: businesstoday

मुकेश अंबानी इतने अमीर हैं, तो ज़ाहिर सी बात है उनके शौक़ भी उनकी अमीरी के मुताबिक़ ही महंगे होंगे. मुकेश को महंगी गाड़ियों का बेहद शौक़ है. मर्सेडीज़ मेबैक, एस्टन मार्टिन रेपिड, रोल्स रॉयस फ़ैंटम और बेंटले बेंटायगा जैसी दुनिया की सबसे महंगी कारें उनके गाड़ियों के कलेक्शन में शामिल हैं.

Source: youtube.com

अब ज़रा सोचिये कि 61 साल मुकेश अंबानी इतनी महंगी गाड़ियों का शौक़ रखते हैं तो उनकी पत्नी और बच्चों के शौक़ कैसे होंगे? मुकेश की तरह ही उनकी पत्नी नीता अंबानी के बारे में भी कहा जाता है कि वो अपने दिन की शुरुआत 2 लाख की चाय से करती हैं. नीता अंबानी चार्टेड प्लेन में घूमने से लेकर दुनिया की महंगी सी महंगी चीज़ों का शौक़ रखती हैं.

Source: aajnewsindia

ये तो बात हुई मुकेश और नीता अंबानी की, अब बात कर लेते हैं उनके बेटे अनंत और आकाश की. 

Source: timesnownews

अनंत और आकाश भी आलिशान लाईफ़स्टाइल और महंगी गाड़ियों के शौक़ीन हैं. ये दोनों अक्सर मुंबई की सड़कों पर बेंटले बेंटायगा दौड़ाते हुए दिख जाते हैं. बेंटले दुनिया की सबसे महंगी लग्ज़री कारों में से एक मानी जाती है, जिसकी Ex-Showroom कीमत 7.6 करोड़ रुपये है. इस कार को कस्टमाइज़ करने के बाद इसकी क़ीमत 25 करोड़ के पार कर जाती है.

Source: cartoq.com

जब कभी भी अंबानी के दोनों बेटे कहीं घूमने निकलते हैं तो सुरक्षा के लिए उनके आगे पीछे कम से कम 5-6 गाड़ियां चलती हैं. अंबानी ने अपने इन पर्सनल सिक्योरिटी गार्ड्स को भी करोड़ों की गाड़ियां दी हुई हैं. इन गाड़ियों की क़ीमत करीब 16 करोड़ रुपये है.

Source: cartoq.com

हाल ही में अनंत और आकाश मुंबई की सड़कों अपने पूरे कुनबे के साथ घूमने निकले थे. उनके इस कुनबे में बेंटले बेंटायगा, लैंड रोवर्स, रेंज रोवर्स से लेकर फ़ोर्ड एंडेवर जैसी लग्ज़री करें शामिल थीं.

वीडियो यहां देखें -

बेंटले बेंटायगा एक्स 2 जिसकी क़ीमत 7.56 करोड़ रुपये है

लैंड रोवर डिस्कवरी क़ीमत 1.78 करोड़ रुपये (4 गाड़ियां)

लैंड रोवर रेंज रोवर क़ीमत 52 लाख रुपये (1 गाड़ी)

फ़ोर्ड एंडेवर क़ीमत 1.57 करोड़ रुपये (6 गाड़ियां)

लैंड रोवर रेंज रोवर स्पोर्ट क़ीमत 3.45 करोड़ रुपये (3 गाड़ियां)

बीएमडब्लू एक्स 5 की क़ीमत 1.67 करोड़ रुपये (2 गाड़ियां)

इन लग्ज़री कारों की कुल क़ीमत 16.55 करोड़ रुपये है, जिनमें अंबानी के बेटे घूमने निकलते हैं. यहां ध्यान रखने वाली बात ये है कि ये सभी कारों की एक्स-शोरूम क़ीमत है. वास्तविक ऑन-रोड क़ीमतें तो इससे कहीं ज़्यादा ही होंगी.

Source: indiatimes