मेट्रो सिटिज़ में चोरी और लूट-पाट की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं. अख़बारों के अंदर के पेज इस तरह की वारदातों से पटे पड़े रहते हैं. इनमें से कुछ तो भयावह होती हैं, वहीं कुछ तो काफ़ी दिलचस्प. कुछ इस तरह की होती हैं, जिनके बारे में सुनकर आप पेट पकड़कर हंसने को मजबूर हो जाते हैं. ऐसी ही एक घटना घटित हुई है साइबर सिटी बेंगलुरू में, जहां एक घर से चोर 25 किलो की भारी भरकम तिजोरी लूटने में कामयाब रहे.

Source: hindi.lifeberrys.com

अब आप सोच रहे होंगे कि जब चोर इतनी भारी तिजोरी को चुराने में कामयाब हो गए थे, तो इसमें हंसने जैसा क्या है. उस तिजोरी में ज़रूर कोई कीमती चीज़ रखी होगी.

चोरों ने भी ऐसा ही सोचा था, कि इसके खुलते ही उनकी क़िस्मत पलट जाएगी, लेकिन तिजोरी के खुलते ही उनके होश फ़ाख्ता हो गए. इससे पहले आपको हम ये बताएं कि आखिर उस तिजोरी में ऐसा क्या था, आपका ये जानना ज़रूरी है कि आखि़र माजरा क्या है?

Source: nawabstreet.com

दरअसल, हुआ यूं बेंगलुरू के मिलर्स रोड़ स्थित बिज़नेसमैन भाटिया के घर पर चोरी की वारदात हुई. 20 फरवरी को हुई इस चोरी में चोर घर के दो नौकरों को बंदी बनाकर अंदर दाखिल हुए. यहां उन्हें एक 25 किलो की तिजोरी नज़र आई और उन्होंने इसे खोलने की भरपूर कोशिश की. जब वो इसमें कामयाब नहीं हो पाए, तब उन्होंने इसे अपने साथ ले जाने का फै़सला किया. इसके लिए उन्होंने भाटिया की ही कार का इस्तेमाल किया, लेकिन जब उन्होंने इसे खोला तो उनके पैरों तले ज़मीन खिसक गई.

Source: beekar-the-numismatist.blogspot.in

क्योंकि इस भारी भरकम तिजोरी को चुराने और इतना बड़ा रिस्क लेने के बाद उन्हें मिले सिर्फ़ 100 रुपये. जी हां, 100 रुपये का नोट जो इस तिजोरी में रखा था. फ़िलहाल, पुलिस ने दो चोरों को गिऱफ्तार कर लिया है और वो उनके बाकी साथियों की तलाश में है.

खै़र, इन चोरों की तो किस्मत ही ख़राब थी, लेकिन आए-दिन चोरी और लूट-पाट की वारदातें होती रहतीं, इनसे आम जनता हल्कान है. बड़ा सवाल ये है कि आखिर हमारे देश की पुलिस कब इस तरह की वारदातों पर लगाम लगाएगी और कब देश के नागरिक चैन की सांस ले सकेंगे.