क्रिकेट को हमेशा से ही अनश्चितताओं का खेल कहा जाता है. हार कब जीत में बदल जाती है क्रिकेट में इसका अंदाज़ा लगा पाना बेहद मुश्किल होता है. ऐसे मैचों में खिलाड़ी मेहनत के साथ-साथ लक को भी बहुत मानते हैं. इस खेल में बल्लेबाज़ हो या गेंदबाज़ हर किसी के लिए कोई न कोई मैदान ऐसा होता है जो उसके लिए हमेशा ही लकी साबित होता है. ऐसा ही भारतीय ओपनर बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के साथ भी है. कोलकाता का ईडन गार्डन रोहित के लिए हमेशा से ही लकी साबित हुआ है. रोहित दुनिया के एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिनके नाम वनडे क्रिकेट में 3 दोहरे शतक हैं और उन्होंने वनडे क्रिकेट में 264 रन का सर्वाधिक स्कोर भी इसी मैदान पर बनाया है.

Source: newswoof

आईपीएल में भी रोहित लिए ईडन गार्डन हमेशा से ही लकी साबित हुआ है. रोहित को शायद ही किसी और मैदान इतनी सफ़लता मिली हो. इसी मैदान पर उन्होंने साल 2008 में अपना आईपीएल डेब्यू किया था. साल 2012 में पहला आईपीएल शतक भी इसी मैदान पर बनाया था. साल 2013 में आईपीएल और टी-20 टीम की कप्तानी करने का मौका भी उनको ईडन गार्डन पर ही मिला था. साल 2013 और 2015 में कप्तान तौर पर आईपीएल ख़िताब इसी मैदान पर जीते थे. साल 2017 में मुम्बई इंडियंस ने अपना 100वां मैच भी इसी मैदान पर जीता था. जबकि मुम्बई इंडियंस के कप्तान के तौर पर उन्होंने अपनी 50वीं जीत भी इसी मैदान पर दर्ज़ की थी. कुल मिलाकर रोहित हिटमैन शर्मा के लिए ये मैदान हमेशा गुडलक लेकर आया है.

Source: sports

हाल ही में कोलकाता के ईडन गार्डन में खेले गए आईपीएल 2018 के 41वें मुक़ाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 102 रनों से हराया था. इस जीत की बदौलत ही मुंबई इंडियंस प्लेऑफ़ की रेस में बनी हुई है. इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से 36 रन बनाए थे.

Source: zeenews

मुम्बई इंडियंस इस समय अंक तालिका में 10 अंकों के साथ छठे पायदान पर मौज़ूद है. टीम ने कुल 12 मैचों में से 5 मैच जीते हैं जबकि 7 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. 16 मई यानि कि आज मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच होने वाले मुक़ाबले में जो टीम हारेगी वो प्लेऑफ़ की रेस से बाहरर हो जाएगी. ये मुक़ाबला होम ग्राउंड मुंबई में खेला जायेगा. इसलिए टीम को थोड़ा बहुत फ़ायदा मिल सकता है.

Source: cricketcountry

अगर आपके पास भी हैं आपके किसी पसंदीदा खिलाड़ी के दिलचस्प आंकड़े तो हमें लिख भेजिए.