भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने अच्छी शुरुआत की. गुरूवार की सुबह जब खिलाड़ियों ने पिच देखी, तो ये साफ़ हो गया था कि पहले दिन ही विकेट से खूब उछाल और टर्न मिलेगा. पुणे में खेले जा रहे इस मैच में विराट कोहली ने टॉस हारा और ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी करने का फ़ैसला किया.

एम एस धोनी के संन्यास के बाद युवा कीपर रिद्धिमान साहा से उम्मीदें काफी हैं. उन्हें भी इस बात का अंदाज़ा रहा ही होगा, शायद यही कारण था कि उछाल और टर्न लेती पिच पर पूरे दिन उन्होंने मुस्तैदी से कीपिंग की. जडेजा, अश्विन के ओवरों के समय उन्होंने हेलमेट भी लगाया, लेकिन वो उमेश यादव थे जिनकी गेंदबाज़ी पर उन्होंने एक सुपरमैन एक्ट को अंजाम दिया.

Source: Sportskeeda

दरअसल उमेश यादव के ओवर में कप्तान कोहली ने पहली स्लिप नहीं लगाई थी. कोहली सेकेंड और फर्स्ट स्लिप के बीच खड़े थे और उनके और साहा के बीच कुछ गैप था. उमेश की गेंदबाजी पर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीफ़न ओ केफ़े ने कट किया और बॉल तेज़ी से पहली स्लिप की ओर जाने लगी. कोहली कुछ कर पाते, इससे पहले ही साहा बिजली की गति से डाइव लगा चुके थे और अपने दाहिनें तरफ हवा में उड़ते हुए उन्होंने एक शानदार कैच लपका.

कप्तान कोहली अपने इस सुपरमैन से बेहद खुश नज़र आए.