हाल ही में शाहरुख़ खान हॉस्पिटल से लौटे दिलीप कुमार से मिलने उनके घर पहुंचे थे, जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुई थी. लोगों ने इस तस्वीर को शाहरुख़ खान और दिलीप कुमार के बीच एक पिता-पुत्र के रिश्ते के रूप में देखा था, पर दिलीप साहब का प्यार पाने वाले शाहरुख़ खान एकलौते शख़्स नहीं है.

इस बात का खुलासा हाल ही में दिलीप साहब की पत्नी सायरा बानो ने मुंबई मिरर को दिए गए एक इंटरव्यू में किया. इस इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि 'शाहरुख़ के साथ-साथ दिलीप साहब, आमिर और सलमान खान को भी बहुत चाहते हैं.'

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 'दिलीप साहब के 89वें जन्मदिन पर शाहरुख़ उनके साथ मौजूद थे और उनका और मेरा हाथ थाम कर हमारे लिए दुआ भी की थी.' सायरा बानो ने बताया कि शाहरुख़, दिलीप साहब से करीब एक दशक पहले 'दिल आशना है' फ़िल्म की शूटिंग के दौरान मिले थे.

सायरा ने बताया कि 'दिलीप साहब, शाहरुख़ खान की फ़िल्म की मुहूर्त के मौके पर भी गए थे, जहां उन्होंने इस मौके पर ताली भी बजाई थी. वो कहती हैं कि शाहरुख़ बिलकुल दिलीप साहब की तरह ही दिखाई देते हैं. उनके बाल और हाथ भी बिलकुल दिलीप साहब की तरह लगते हैं. खुद शाहरुख़ भी जब भी मुझसे मिलते हैं, तो कहते हैं कि आज आपने मेरे बालों को नहीं छुआ.'

सलमान और आमिर के बारे में बात करते हुए सायरा ने कहा कि 'वो दोनों भी बिलकुल उनके लिए एक जैसे हैं.' फ़िल्मी दुनिया से दूर होने के बावजूद दिलीप साहब का सलमान खान से काफी जुड़ाव रहा है. सलमान, दिलीप साहब के दोस्त सलीम खान के बेटे हैं, जो पहले से ही पार्टी के मौकों पर दिलीप साहब के घर आते रहे हैं. शूटिंग के दौरान विदेशों में होने के बावजूद सलमान उनके साथ सम्पर्क में रहते हैं.

Source: indiatimes