इंडोनेशिया में एक 23 फ़ीट लंबे अजगर ने सनसनी मचा दी है. इस विशालकाय अजगर ने पिछले दिनों बीच सड़क पर एक सिक्योरिटी गार्ड के साथ लड़ाई की और इस व्यक्ति को घायल भी कर दिया.

Robert Nababan नाम का सिक्योरिटी गार्ड इंडोनेशिया के अपने गांव में काम से वापस लौट रहा था. रास्ते में उसने देखा कि दो लोग एक विशाल अजगर के कारण सड़क पार करने से डर रहे हैं. रॉबर्ट ने इन लोगों के साथ मिलकर अजगर को सड़क से हटाने की कोशिश की लेकिन वो हटने का नाम ही नहीं ले रहा था. रॉबर्ट ने जब दोबारा कोशिश की तो अजगर ने उसे अपने हमले से घायल कर दिया.

अजगर का हमला इतना जोरदार था कि रॉबर्ट का एक हाथ लहूलुहान हो गया. रॉबर्ट ने अजगर को पकड़ने के लिए फिर कोशिश की और दोनों में लंबी लड़ाई चली और आखिरकार इस जंग में रॉबर्ट की जीत हुई हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि रॉबर्ट ने इस अजगर को आखिर कैसे मार दिया. इस लड़ाई में रॉबर्ट की कई हड्डियां टूटीं और हाथ भी कट गया और वह अस्पताल में अपना इलाज करा रहा है.

इस Python के मरने के बाद उसे गांव में कपड़े सुखाने वाले तार से बांध कर प्रदर्शनी पर लगाया गया है. वहीं सोशल मीडिया पर लोग इतने बड़े अजगर को देख कर हैरान है. कुछ लोगों को इसका मुंह किसी मगरमच्छ जैसा लग रहा है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बहुत देर तक दोनों की बीच जिंदगी और मौत की जंग चलती रही और 23 फीट का पाइथन ये जंग हार गया. गौरतलब है कि अब तक पकड़ा गया सबसे लंबा पाइथन 25 फीट का है. Reticulated Python की ये प्रजाति सबसे लंबी होती है औौर इनका नाम गिनीज बुक में शाामिल किया गया है.

Source: Metro