माया कैलेंडर की भविष्यवाणी के बाद अब एक और शख़्स की थ्योरी सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है. दावा किया गया है कि स्नेपचैट, ट्विटर वाली जेनरेशन 'Y' को जल्द ही तीसरे विश्व युद्ध से दो-चार होना पड़ सकता है. भविष्यवाणी करने वाला शख़्स अपने आप को सूक्ष्मदर्शी और भविष्य की चीज़ें देख पाने वाले एक वक्ता होने का दावा करता है. इसका दावा है कि बाइबल का अध्ययन करने के बाद, डॉनल्ड ट्रंप की बिज़नेसमैन से राष्ट्रपति बनने तक की तरक्की की भविष्यवाणी भी वह कर चुका है.

होरासियो विलेज़ेस के मुताबिक, तीसरा विश्व युद्ध 13 मई 2017 को होने जा रहा है. होरासियो ने ये भी कहा कि इस युद्ध में परमाणु बमों का इस्तेमाल होगा.

होरासियो ने कहा कि उन्हें एक सपने में आग के गोले दिखाई दिए. मुझे दिखा कि आकाश से आते ये भयानक आग के गोले धरती से टकरा गए थे. मेरा विश्वास है कि ये आग के गोले दरअसल न्यूक्लियर बमों के प्रतीक हैं. दुनिया की शहरी आबादी पर गिरने वाले ये बम तबाही मचाने की क्षमता रखते हैं.

उन्होंने कहा कि लोगों को एक ज़रूरी संदेश जानने की ज़रूरत है. 13 मई से लेकर 13 अक्टूबर 2017 तक ये विश्व युद्ध लड़ा जाएगा और इस युद्ध में भयानक तबाही और मौतें होंगी. इन न्यू्क्लियर बमों से बेहद नुकसान पहुंच सकता है. जान-माल के नुकसान के साथ ही कई देशों की अर्थव्यवस्था की कमर टूट सकती है.

Source: psymposia

गौरतलब है कि 80 के दशक में ब्रिटिश सरकार की प्रोटेक्ट और सर्वाइव वीडियो में एक बार कहा गया था कि अगर दुनिया के विकसित देशों के बीच होने वाले इस युद्ध में लोगों को अपने एक फ़ॉलआउट रूम में छिपने के लिए तैयार रहना चाहिए. कोल्ड वॉर के समय इस्तेमाल हुए ये रूम दरअसल लोगों को न्यूक्लियर बम के रेडियोएक्टिव प्रदूषण से बचाने के लिए इस्तेमाल होते हैं.

दुनिया में आज भी कई न्यूक्लियर हथियार एक्टिव हालातों में हैं. आर्म्स कंट्रोल एसोसिएशन ने दावा किया है कि रूस के पास 7700 न्यूक्लियर हथियारों का जख़ीरा है, जिसमें से 1548 एयर बेस पर तैनात हैं. द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान के हिरोशिमा और नागासाकी शहरों पर हुए हमलों से वहां के लोग आज भी प्रभावित हैं. आज जापान के शहरों पर गिराए गए न्यूक्लियर बमों से कई गुना शक्तिशाली बम हमारी दुनिया में मौजूद हैं.

Source: Psymposia

2012 में माया कैलेंडर के आधार पर दुनिया के खात्मे की भविष्यवाणी की गई थी और अब ये स्व-घोषित भविष्यवक्ता तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी कर रहा है. हम और आप तो रोज़मर्रा की ज़िंदगी के बीच केवल इंतज़ार ही कर सकते हैं.

Source: Metro