लॉस एंजलिस में स्वंय सेवी संस्था Flutes Around the World के एक अज्ञात परफ़ॉर्मर के ख़िलाफ़ पुलिस ने FIR दर्ज की है. उस पर आरोप है कि दक्षिण कैलिफ़ोर्निया के स्कूलों में बांसुरी बांटी हैं, जो वीर्य से संक्रमित हैं. पुलिस के मुताबिक, ये बांसुरी चौथी क्लास से छठी क्लास के बच्चों के बीच कम से कम 13 स्कूलों में बांटी गई हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि इस बाबत स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों के पेरेंट्स ने शिकायत की है. उनका कहना है कि बच्चों को बांसुरी की तरह रबर या लकड़ी का बना एक पाइप दिया गया है. पेरेंट्स का आरोप है कि ये सभी बांसुरियां एक म्यूज़िक प्रेजेंटेशन में हिस्सा लेने आये लोगों ने बच्चों को दी थीं.

पेरेंट्स के पास एक Email भेज कर सूचना दी गई है कि इस बाबत पुलिस और अन्य एजेंसियां जांच कर रही हैं. कई पेरेंट्स ने बांसुरियों को जांच के लिए पुलिस के पास भी भेजा है.

एक स्कूल ने इस मुद्दे पर अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि Flutes Across the World ने ज़िले के कई स्कूलों में अपना कार्यक्रम पेश किया था. इस कार्यक्रम के दौरान भी सावधानी की दृष्टि से बच्चों को अकेला नहीं छोड़ा गया.

The Philharmonic Society of Orange County ने इस कार्यक्रम को स्पोंसर किया था. County के प्रवक्ता Chantel Uchida का कहना है कि 'ये बहुत ही बेहूदा है और निराश करने वाला है. हम इस प्रोग्राम से खुद को अलग कर चुके हैं और भविष्य में भी इसके साथ काम करने की सभी संभावनाओं को टाल चुके हैं.'

Source: cosmopolitan