आज इंसान भले ही प्यार में धोखा दे दे, पर जानवर इतने वफ़ादार होते हैं कि उन्हें जितना भी प्यार दो, उसका दोगुना ही लौटाते हैं. ऐसे ही निश्छल प्यार की मिसाल पेश की है इस घोड़े ने, जिसका मालिक उसे छोड़ कर हमेशा के लिए चला गया.

भले ही भगवन ने इन्हें अपना दुख ज़ाहिर करने के लिए ज़बान न दी हो, पर किसी अपने के चले जाने पर इन्हें दुःख तो होता ही है. इस घोड़े ने अपने मालिक के चले जाने पर कैसे दुःख ज़ाहिर किया, ये देख कर किसी का भी दिल भर आएगा.

34 वर्षीय Wagner de Lima Figueiredo के शोक में डूबे उसके दोस्त व रिश्तेदार ये देख कर दंग रह गए कि उनका वफ़ादार घोड़ा कैसे उनके ताबूत को देख कर रो दिया. ये घोड़ा हिनहिना कर जैसे कुछ कहना चाह रहा था.

कई लोग इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं.

Sereno को उसके मालिक का भाई Funeral में लाया था. इस घोड़े और इसके मालिक के बीच बहुत गहरा रिश्ता था. दोनों ज़्यादातर समय साथ गुज़ारते थे. पूरी शवयात्रा के दौरान घोड़ा पैर पटकते हुए हिनहिनाता रहा, मानों उसे एहसास हो गया हो कि अब वो अपने मालिक को कभी नहीं देख पाएगा. दुर्भाग्यवश एक सड़क दुर्घटना में Figueiredo की नए साल के दिन ही दर्दनाक मौत हो गयी.

वो एक Cowboy था, जो आठ सालों से Sereno के साथ Rodeo शो कर रहा था. वो साथ में कई इनाम भी जीत चुके थे, पर शायद उनका साथ यहीं तक लिखा था.

Figuiered के भाई ने बताया कि कई लोगों ने Figuiered के सामने इस घोड़े को अच्छी कीमत पर खरीदने का प्रस्ताव रखा, पर वो उसे बेचने को कभी तैयार नहीं हुआ. ये उसके लिए परिवार के सदस्य की तरह था. Figuiered की मौत पर उसके भाई ने शपथ ली कि वो उसके प्यारे घोड़े की ज़िम्मेदारी उठाएगा और बिलकुल उसी तरह उसका ख़्याल रखेगा जैसे Figuiered रखा करता था.

Source: Dailymail