Selina Hall, सिर्फ़ एक नाम नहीं है, एक प्रेरणा है उन लाखों यौन शोषण से पीड़ित बच्चों और बड़ों के लिए. 2013 में उन्होंने अपने साथ हुए यौन शोषण की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई. ये कोई आम मामला नहीं था. Selina के पिता ही उनका यौन शोषण करते थे.

Selina ने अपने पिता Brian Summerscales के खिलाफ़ 2013 में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अपराध के 16 साल बाद उन्होंने हिम्मत कर अपने पिता का नाम बताया था. लेकिन पुलिस के पास Brian का कोई पता नहीं था इसलिये उसे गिरफ़्तार न किया जा सका.

लेकिन Selina ने हिम्मत नहीं हारी. अपने बलात्कारी पिता को ढूंढने के लिए उन्होंने एक Private Detective Hire किया. 2 साल की खोज के बाद Brians को Louisiana से गिरफ़्तार किया गया, वहां भी वो बच्चों के साथ ही काम कर रहा था.

मार्च में Brian को 13 Sexual अपराधों के लिए 8 साल की जेल हुई.

अब Selina उन सब पर खुलकर बोल रही हैं, जो कुछ उन्हें बचपन में सहना पड़ा. 37 वर्षीय Selina ने बताया,

'मुझे लगता था Brian ही मेरे असल पिता हैं और वो मुझसे बहुत प्यार भी करते थे. वो फ़ोटोग्राफ़र थे और मैं भी उनकी सहायता करती थी. लेकिन बड़े होते-होते बहुत कुछ बदल गया. मेरी मां एक सुपर मार्केट में Night Shift में काम करती थी और Brian हम 3 भाई-बहनों का ख़्याल रखते थे.'

अपने पहले Assault के बारे में Selina ने बताया,

'जब मैं 11 साल की थी तो एक रात वो मेरे कमरे में आए और मेरे Private Parts को छूने लगे. मुझे पता था कि जो हो रहा है वो ग़लत हो रहा है. इस घटना के कुछ हफ़्तों बाद ही Brian मुझे अपने कमरे में ले गए और मुझे उनके Private Part को छूने के लिए मजबूर किया. मुझे आज भी याद है, उन्होंने कहा था मैं एक अच्छी बच्ची हूं और ये बात एक Secret है.'

जैसा कि किसी भी Pedophile की आदत होती है, Brian को भी जब भी Selina को अकेले मिलती वे उसका शोषण करता.

अपने पिता के द्वारा यौन शोषण का शिकार हुई Selina जैसे-जैसे बड़ी होती गई, उसे बुरी आदतें लगती गई. अपना दर्द कम करने के लिए वो शराब की आदी हो गई.

जब Selina 14 साल की हुईं तब उसकी मां ने सच बताया. उसकी मां ने बताया कि Brian उसके असली पिता नहीं हैं.

Brian 5 साल तक उसका यौन शोषण करता रहा. 16 साल की उम्र में Selina को उसका पहला Boyfriend मिला. Brian ने उसका यौन शोषण करना बंद कर दिया. उसी साल अगस्त में Brian, Selina के दो भाई-बहनों के साथ अमेरिका चले गए, लेकिन फिर कभी वापस नहीं आए.

Selina ने शादी भी की और उसके दो बच्चे भी हुए पर Abuse की यादें उसके साथ रहीं. अपना दर्द कम करने के लिए वो Alcoholic हो गई.

2013 में Abuse की यादों ने उनका जीना मुश्किल कर दिया. Selina ने बताया,

'मेरी यादें धुंधली थी. इसलिये मैंने मां से पूछा कि वो Night Shifts में कब काम करती थीं? मां समझ गई थीं और फिर कुछ घंटों बाद ही मैंने उन्हें सबकुछ खुलकर बताया.'

Selina की मां ने इस लड़ाई में उनका साथ दिया. पर Brian अमेरिका में था इसीलिये उसे ढूंढने में काफ़ी मुश्किल हुई. Selina और उनकी मां एक उदाहरण हैं, उन लोगों के लिए जो इसकी लड़ाई लड़ रहे हैं. Abuse, Abuse होता है, इस पर बात करनी बेहद ज़रूरी है और ये शर्म की बात नहीं है.

Source: The Sun