आजकल लोग अपनी शादी को यादगार बनाने के लिए दुनिया भर का पैसा ख़र्च करते हैं, जिसकी शुरुआत महंगे-महंगे शादियों के कार्ड के साथ होती है. कार्ड के ज़रिये लोग अपने जानकारों को जताना चाहते हैं कि वो शादी पर कितना पैसा ख़र्च करने वाले हैं.

ऐसा ही एक शादी का कार्ड इन दिनों सोशल मीडिया पर जम कर वायरल हो रहा है, जो अपनी सादगी के साथ लोगों में संदेश भी दे रहा है. दरअसल, शादी के इस कार्ड में श्लोकों की जगह 'स्वच्छ भारत अभियान' का Logo लगा होने के साथ ही चार दोहे भी लिखे हैं. इस कार्ड के ज़रिये लोगों में स्वच्छता के प्रति जागरूकता लाने की कोशिश की जा रही है.

ये कार्ड राजस्थान के झालावाड़ जिले का बताया जा रहा है. इस कार्ड में दूल्हा-दुल्हन की जन्मतिथि लिख कर ये बताने की कोशिश की जा रही है कि बाल विवाह अभिशाप ही नहीं, बल्कि कानूनन अपराध भी है.

इस कार्ड के पीछे दूल्हे के चाचा रामविलास मीना का दिमाग़ बताया जा रहा है, जिन्हें पहले भी राज्य स्तर पर अपने उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया जा चुका है. इस कार्ड के मुताबिक शादी 29 अप्रैल, 2017 को होनी है.

तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं, मौका मिले तो इस अद्भुत शादी में पहुंच जाइये और दूल्हा-दुल्हन को उनकी नई ज़िंदगी की शुरुआत के लिए शुभकामनायें दे आइये.