वो देश के हर इंसान के लिए गौरव का पल था, जब हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने विश्व सुंदरी 2017 का खिताब जीता. 17 साल बाद देश से किसी महिला को विश्व सुंदरी चुना गया.

जहां एक तरफ़ देशवासियों की तरफ़ से मानुषी के लिए बधाईयों का तांता लगा हुआ था, वहीं एक तबका ऐसा भी था जो मानुषी की जीत पर चुटकियां ले रहा था. सोशल मीडिया पर मानुषी की जीत पर कुछ लोगों का ये भी कहना था कि 'ये मोदी जी का कमाल है.' या फिर 'सिर्फ़ विश्व सुंदरी का खिताब ही तो जीता है.'

Source: Twitter

लेकिन शशि थरूर ने ट्विटर पर जो लिखा, उसकी उम्मीद शायद ही किसी ने की थी. शशि थरूर ने ट्विटर पर लिखा:

Demonetization लाकर ग़लती की. बीजेपी को पता होना चाहिए कि हमारी Currency पूरी दुनिया को Dominate करती है. हमारी छिल्लर भी विश्व सुंदरी बन गई.

Source: Mid Day

शशि थरूर ने चिल्लर और छिल्लर को जोड़कर मज़ाक करने की कोशिश की. लेकिन लोगों को ये मज़ाक सही नहीं लगा और उन्हें अनुपम ख़ेर समेत कई ट्विटर यूज़र्स का गुस्सा झेलना पड़ा.

अनुपम ख़ेर ने ये ट्विट किया-

लोगों के नेगेटिव ट्वीट देखकर शशि थरूर ने शाम तक माफ़ी भी मांगी

जिन लोगों को मेरे ट्विट से दुख पहुंचा उनसे माफ़ी चाहता हूं. मैं उस लड़की के लिए कुछ बुरा नहीं कह रहा था, जिसके जवाब को मैंने अलग ट्वीट में सराहा. Please Chill!

इस बीच, नेशनल कमिशन फ़ॉर वुमन की चीफ़, रेखा शर्मा ने कहा कि वे थरूर को समन करने की सोच रही थी लेकिन उन्होंने माफ़ी मांग ली. पर उनकी माफ़ी सच्ची नहीं लग रही. वो लोगों को Chill करने कह रहे थे. रेखा ने ये भी कहा कि समन करने का मतलब पुलिस में जाना नहीं है. हम बस इतना चाहते हैं कि उन्हें उनकी ग़लती का एहसास हो.