पिछले कुछ समय में देश में बढ़ती धार्मिक हिंसा ने भारत के सेक्युलर फ्रैबिक पर असर डाला है. एक धर्मनिरपेक्ष देश में बढ़ता धार्मिक उन्माद यकीनन चिंता का विषय है, लेकिन हिंसा की बढ़ती घटनाओं के बीच कांग्रेस नेता और थिरुवनंथपुरम से सांसद शशि थरुर का एक पोस्ट ताजी हवा के झोंके के समान आया है.

खास बात ये है कि इंटरनेट पर इस पोस्ट को काफ़ी सकारात्मक प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं और फ़ेसबुक पर ये पोस्ट वायरल भी हो रही है. इस तस्वीर में थरुर, ईसाई समुदाय के बैनर तले हिंदू और मुस्लिम धर्म के लोगों के साथ बात करते हुए दिखाई दे रहे हैं. शशि थरुर ने ये तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की है.

इस तस्वीर में थरुर एक शख़्स के साथ बात करते हुए देखे जा सकते हैं. भगवा रंग पहने इस व्यक्ति के पास तीन मुस्लिम लोग भी बैठे हैं. ये सभी YMCA (यंग मेन क्रिस्चशन एसोसिएशन) के एक बोर्ड के नीचे बैठे थे.

शशि थरुर के इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर लोगों की जमकर तारीफ़ें मिल रही हैं. शशि के मुताबिक, केरल में ये एक बेहद आम बात है लेकिन बीजेपी सरकार ने पिछले कुछ समय से ऐसे हालात पैदा कर दिए हैं, जिससे देश के बाकी हिस्सों में ऐसी कोई तस्वीर दिखना दुर्लभ माना जाने लगा है. इसके अलावा कई ऐसे लोग भी थे, जो इस मामले में केरल की भी प्रशंसा कर रहे थे.