यूं तो घरों में चूहों की मौजूदगी हर किसी के लिए परेशानी का सबब होती है लेकिन इसका ये कतई मतलब नहीं है कि पकड़ लिए जाने पर सिर्फ़ अपने मज़े के लिए इन चूहों के साथ खतरनाक टॉर्चर किया जाए. एक रिपोर्ट के मुताबिक, मैसूर में एक दुकानदार मेलाहल्ली रमन्ना ने एक चूहे को जार से बांधा और उसे डंडे से बुरी तरह से पीटने लगा. ये चूहा दुकानदार की दुकान से कुछ खाने का सामान चुराने की कोशिश कर रहा था.

इस शख़्स ने चूहे को एक हरे रंग की प्लास्टिक की रस्सी से बांधा और उसे बेरहमी से डंडे से मारता रहा. रमन्ना के दोस्त ने चूहे के साथ हुए इस टॉर्चर की वीडियो बना ली. 32 सेंकेंड के इस वीडियो को बनाने के दौरान वह जोर-जोर से हंस भी रहा था.  रमन्ना, इस चूहे को इतनी बेरहमी से पीट रहा था कि जिस जार से इस चूहे को बांधा गया था, वो फ़्लोर पर गिर गया और इसी के साथ वीडियो भी बंद हो गया. अब भी ये बता पाना मुश्किल है कि इसे कितनी देर तक तड़पाया गया.

रमन्ना काफ़ी समय से इस चूहे को पकड़ने की कोशिश कर रहा था क्योंकि ये चूहा हर रात आकर उसकी दुकान में कुछ न कुछ नुकसान कर देता था. 

जब आखिरकार रमन्ना ने इस चूहे को पकड़ा तो वह उसे लगातार टॉर्चर कर रहा था. वह लगातार उससे ये भी पूछ रहा था कि क्या अब भी वो गेंहू और बाकी खाने का सामान खराब करेगा?

एनिमल वेलफ़ेयर ऑफ़िसर एंथोनी रूबिन ने इस वीडियो को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण बताया और कहा कि ये बेहद डिस्टर्ब करने वाला है. मुझे नहीं पता ये दुनिया किस दिशा में जा रही है. आखिर कैसे कोई इंसान एक बेरहम की तरह व्यवहार कर सकता है? इस तरह के लोग समाज के लिए खतरा है और ऐसे लोगों के खिलाफ़ सख़्त कार्यवाई होनी चाहिए ताकि इन्हें समझ आ सके, क्या सही है और क्या गलत. आप इस तरह किसी जानवर के साथ व्यवहार नहीं कर सकते हैं. ये पूरी तरह से टॉर्चर है.

Source: Dailymail