इंसान की फ़ितरत ही होती है कुछ न कुछ अलग करने की. कुछ लोग अपनी धुन के इतने पक्के होते हैं कि वो जो एक बार कुछ करने की ठान लें, तो फिर उसे करके ही रहते हैं. अपनी इसी धुन में वो कुछ ऐसा कर जाते हैं, जिस पर विश्वास करना नामुमकिन होता है.

Source: tripgully

चलिए आज हम आपको दो ऐसे ही विचित्र प्राणियों के बारे में बताने जा रहे हैं. जिनके ख़ुराफ़ाती दिमागड की कुछ उपज कुछ अलग ही होती है. अलीगढ़ के अनुज खुराना और मुरादाबाद के इशांत जादौन को घूमना-फिरना कुछ ज़्यादा ही पसंद है. अपने इसी शौक को पूरा करने के लिए इन दोनों महाराथियों ने एक भी रुपया ख़र्च किये बिना ही पूरा देश घूम लिया.

क्या? क्या? क्या?

जी हां सही सुना, इन दोनों ने एक भी रुपया ख़र्च नहीं किया और पूरा देश घूम लिया.

ये तो कुछ भी नहीं है. इसके बाद भी इन दोनों ने कई ऐसे चैलेजिंग टास्क किये जिसे सुनकर आप हैरान रह जायेंगे

अगर मैं आपसे कहूं कि क्या आप 30 दिन तक बिना कुछ खाये रह सकते हो, तो जाहिर सी बात है आपका जवाब नहीं होगा.

लेकिन अनुज और इशांत ने 30 दिन बिना कुछ खाये जाने वाले 'सिर्फ़ नारियल' नाम से एक क्रेज़ी टास्क करने का मन बनाया. इन दोनों ने इस 'सिर्फ़ नारियल' टास्क को करने के लिए ओड़ीशा को चुना. ओड़ीशा में 30 दिन तक सिर्फ़ नारियल पानी पीकर वो सब कुछ किया जो एक खाता-पीता इंसान करता है. अनुज ने बताया कि शुरू के 10 दिन तक वो हर दिन 12 नारियल पानी पी जाते थे. लेकिन आदत हो जाने के बाद 6 से 7 नारियल से काम चल जाता था. 6वें दिन इशांत ये टास्क कम्पलीट नहीं कर पाया और उसने खाना खा लिया. इस टास्क के दौरान ये लोग ख़ुद को बिज़ी रखने के लिए तरह-तरह की चीज़ें किया करते थे. लोगों से मिलना, उनसे बातें करना, कैरम खेलना, स्कूल में बच्चों के साथ अपना Experience शेयर करना, खेतों में घूमना, सड़कों पर घूमना, टॉपलेस फ़ोटो खिंचवाना. ये दोनों साथ ही बैंड के कॉन्सर्ट में भी गए. खाने की दिक्कत तो थी ही, सोने के लिए भी इन लोगों को घर की छत पर गद्दा डालकर रात बितानी पड़ी. इन सब परेशानियों के बावजूद अनुज ने 30 दिन का ये टास्क कंप्लीट किया. आख़िरी दिन दोनों ने ख़ूब मस्ती भी की.

तो इनके 'सिर्फ़ नारियल' पानी का असली मतलब ये भी था.

नारियल पानी पीकर इन लोगों ने अपना करीब 14 किलो वज़न भी कम किया.

सिर्फ़ नारियल पानी के सहारे इतनी मस्ती तो ये दोनों ही कर सकते हैं.

Day 30/30 Kal to khana khaunga! Oh ho ho ho!

A post shared by 30 Days Coconut Water Fast (@sirfnariyal) on

5 हफ़्ते के बाद जब इन दोनों ने पहली बार अम्मा के हाथ का बना उपमा दही के साथ खाया.

अनुज और इशांत ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर अपने इस ट्रिप की ढेर सारी तस्वीरें भी शेयर की हैं. जिनसे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि इन दोनों ने वहां सिर्फ़ नारियल पानी ही नहीं पिया, बल्कि बेफ़िक्र होकर मस्ती भी की.

30वें दिन अनुज आख़िरी नारियल की मलाई खाते हुए

Day 30/30 The sheer joy of last nariyal and first malaayi! :)

A post shared by 30 Days Coconut Water Fast (@sirfnariyal) on

सिर्फ़ यही नहीं, अनुज और इशांत ज़ल्द ही एक और नया क्रेज़ी चैलेंज लेकर आने वाले हैं. हमें अभी से ही इंतज़ार रहेगा इनके नए टास्क का.

Source: tripgully