अगर आप सोने की कोशिश कर रहे हों और आपके बगल में कोई नींद में जोर-जोर से ख़र्राटे मार रहा हो तो समझ लो कि आपकी रात ख़राब होने वाली है. आप चाहे कितनी भी कोशिश क्यों न कर लें, लेकिन ख़र्राटों की आवाज़ कम होने का नाम नहीं लेती. मज़बूरन आपको किसी दूसरे रूम में जाकर सोना पड़ता है.

ख़र्राटे चाहे पापा के हों या फिर किसी दोस्त के, इनका हम सभी को कभी न कभी सामना करना ही पड़ता है. इन दिनों 'डांसिंग अंकल' की तरह ही सोशल मीडिया पर 'स्लीपी अंकल' भी छाये हुए हैं. अब आप कहेंगे ये 'स्लीपी अंकल' क्या है?

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर जो वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है उसमें एक शख़्स सुबह नाश्ते की टेबल पर ख़र्राटे मारते हुए दिखाई दे रहे हैं. उनके बच्चे इन ख़र्राटों से बचने के लिए टेबल पर रखी चीज़ों को बजाना शुरू कर देते हैं, जिसका जनाब पर कोई असर नहीं पड़ता. 'स्लीपी अंकल' नींद में इस कदर ख़र्राटे मारने में लगे हुए हैं कि नींद खुलने के बाद उन्हें मालूम ही नहीं रहता कि उनके आस-पास क्या हो रहा था.

'स्लीपी अंकल' के इन ख़र्राटों को बच्चों ने कैमरे में क़ैद कर लिया. इसके बाद सोशल मीडिया पर ये वीडियो इस कदर वायरल होने लगा कि कुछ ही दिन में इसके फ़ोलोवर्स की संख्या लाखों में पहुंच गयी.

इन दिनों सोशल मीडिया पर कुछ भी चल पड़ता है. पहले 'डांसिंग अंकल' की धूम थी, उसके बाद 'चाय पी लो फ़्रेंड' वाली आंटी और अब 'स्लीपी अंकल' छाए हुए हैं.