बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे इन दिनों अमेरिका में कैंसर का इलाज करवा रही हैं. उन्हें एक्ट्रेस नहीं फ़ाइटर कहना ज़्यादा सही रहेगा. वो बड़ी ही बहादुरी से कैंसर के ख़िलाफ़ जंग लड़ रही हैं. सोनाली ने इस दौरान जो भी सहा या देखा, वो अपने फ़ैंस से शेयर किया है. हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर की है. इसमें उन्होंने बताया कि कैसे वो मुश्किल कि इस घड़ी में ख़ुद को Motivate रख रही हैं.

सोनाली ने ये Motivational पोस्ट अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है. इसकी शुरूआत उन्होंने फ़ेमस अमेरिकन राइटर Cheryl Strayed की पंक्तियों से की.

उन्होंने लिखा- मुझे पता है कि अगर मैंने डर को ख़ुद पर हावी होने दिया, तो मेरी यात्रा निराशाजनक हो जाएगी. डर काफ़ी हद तक एक ऐसी कहानी से पैदा होता है, जिसे हम ख़ुद बताते हैं और मैंने एक अलग तरह की स्टोरी बताने का फै़सला किया. मैंने फै़सला किया कि मैं सुरक्षित हूं. मैं मज़बूत हूं, मैं बहादुर हूं. मुझे कुछ भी ख़त्म नहीं कर सकता.’

फिर सोनाली ने बताया कि वो कैसे इन मुश्किल हालातों का सामना कर रही हैं.

सोनाली ने लिखा- पिछले कुछ महीनों में मैंने अपने अच्छे और बुरे सभी दिन देख लिए हैं. ऐसे दिन भी आए जब मैं शरीर में काफ़ी थकान महसूस करती थी और एक उंगली उठाने में भी बहुत दर्द होता था. मुझे लगता है कई बार ये एक चक्र की तरह होता है, जो शारीरिक दर्द से शुरु होता है और मानसिक और भावनात्मक पतन की ओर ले जाता है. ऐसे कई बुरे दिन रहे हैं, जैसे कीमोथेरेपी या सर्जरी के बाद, यहां तक कि हंसने में भी दर्द होता था.

उन्होंने आगे लिखा कि वो कैंसर से हर मिनट लड़ाई लड़ रही हैं. वो इसका डटकर सामना कर रही हैं. वो अच्छे स्टूडेंट की तरह लाइफ़ से हर रोज़ कुछ न कुछ नया सीख रही हैं. इसमें उनकी फ़ैमिली ने पूरा साथ दिया है. उनकी ये पोस्ट किसी को भी Motivate करने के लिए काफ़ी है.

सोनाली का लक्ष्य है कि जल्द से जल्द ठीक होकर वो अपने घर वापस लौट आएं. हम भी ईश्वर से यही प्रार्थना करते हैं कि सोनाली जल्द ठीक हो जाएं.

Source: Iamsonalibendre