सोशल मीडिया के आने से भले ही दूरियां मिट गई हों, पर इसके आने से भयवाह चीजें भी देखने को मिलने लगी है. पहले जो ख़बरें अख़बार या न्यूज़ चैनलों की हैडलाइन हुआ करती थी, सोशल मीडिया के आने से वायरल होने का ज़रिया बन गई हैं. अब जैसे मुम्बई का ही वाकया ले लीजिये, जहां 24 वर्ष के एक लड़के ने अपने सुसाइड का लाइव वीडियो बनाया और उसे फ़ेसबुक पर चलाया.

पुलिस के मुताबिक, अर्जुन भारद्वाज विले पार्ले के एक कॉलेज में पढ़ता था. उसने मुम्बई के बांद्रा स्थित Taj Land की 19वीं मंज़िल पर कमरा बुक कराया और सोमवार को शाम करीब 6:30 बजे कमरे का कांच तोड़ कर आत्महत्या कर ली.

ख़बरों के मुताबिक, इस दौरान अर्जुन ने 1 मिनट 43 सेकंड का वीडियो बनाया, जिसमें वो ड्रिंक करने के साथ ही स्मोक करता हुआ दिखाई दे रहा है. इसके साथ ही वो अपने दोस्तों को आख़िरी बार बाय भी बोलता हुआ दिखाई दिया.

Source: PTI

मामले की जांच में जुटी पुलिस को एक सुसाइड नोट बरामद हुआ है, जिसमें अर्जुन ने माना है कि वो डिप्रेशन की वजह से ये कदम उठा रहा है. इस नोट में अर्जुन ने अपने माता-पिता से माफ़ी भी मांगी है.

पुलिस का मानना है कि अपने इंजीनियरिंग एग्ज़ाम में फ़ेल होने की वजह से अर्जुन डिप्रेशन का शिकार हो गया था. अपने सुसाइड नोट में अर्जुन ने लिखा है कि 'वो ड्रग्स का एडिक्ट था और ज़िंदा नहीं रहना चाहता था.'

होटल सिक्योरिटी का कहना है कि उन्होंने किसी के चिल्लाने की आवाज़ सुनी, जिसके बाद वो बाहर आये और देखा कि अर्जुन खून से लथपथ है. इसके बाद वो अर्जुन को लीलावती हॉस्पिटल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

Source: scoopwhoop