हर सदी की हर सभ्यता में गुरु और शिष्य का रिश्ता सबसे पवित्र समझा जाता रहा है. हिंदुस्तान में तो एक कहानी यहां तक प्रचलित है कि गुरु द्वारा दक्षिणा के रूप में अंगूठा मांगने पर एकलव्य ने बिना देर किये अपना अंगूठा काट कर उन्हें भेट कर दिया. पर दिल्ली की एक घटना ने सदियों से चली आ रही इस पाक गुरु-शिष्य परम्परा पर गहरा आघात किया है.

ख़बरों के मुताबिक, दिल्ली के विवेक विहार स्थित सर्वोदय विद्यालय में एक महिला टीचर को कुछ शरारती बच्चों ने टॉयलेट में बंद कर दिया, और बाहर निकालने की एवज में वो बच्चे टीचर से सेक्स करने की डिमांड करने लगे.

Source: PTI

स्कूल अधिकारियों के अनुसार महिला टीचर सुबह की शिफ्ट में काम करती है, जबकि उन्हें टॉयलेट में बंद करने वाले दूसरी शिफ्ट के छात्र हैं. इस बाबत पुलिस में शिकायत कर दी गई है.

शुरुआत में टीचर ने लड़कों को दरवाज़ा खोलने के लिए कहा. इस पर लड़के टीचर को गाली देने लगे और सेक्स की डिमांड करने लगे. जब टीचर मदद के लिए चिल्लाने लगी, तो लड़के उन्हें छोड़ कर भाग गए. वेंटीलेटर की मदद से टीचर खुद की आवाज़ बाहर पहुंचाने में कामयाब हो पाई.

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस में इसकी शिकायत कर दी गई है. दोषी छात्रों की पहचान के लिए पुलिस भी CCTV कैमरे की फुटेज को खंगाल रही है.

Source: sw