सनी लियोन एक बार फिर विवादों में है. एक बार फिर उन पर धार्मिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगा है. गुजरात के शहर अहमदाबाद में जहां नवरात्रि का रंग चढ़ा हुआ है वहीं हर कंपनी अपने विज्ञापनों को ज़्यादा से ज़्यादा प्रकाश में लाने की कोशिशों में जुटी हुई हैं. इसी रेस में एक कॉन्डम ब्रांड मैनफ़ोर्स ने भी अपने कुछ पोस्टर शहर में लगा दिए और इसी के चलते बवाल मच गया.

Source: Hindustan Times

कॉन्डम ब्रांड मैनफ़ोर्स ने नवरात्रि की शुभकामना संदेश के होर्डिंग्स लगाए हैं. इन होर्डिंग्स में मैनफ़ोर्स की ब्रांड एम्बैसडर सनी लियोन की तस्वीर दिखाई दे रही है. इसमें सनी के साथ ही साथ मैनफ़ोर्स का लोगो और 'प्ले, लव और नवरात्रि' की टैगलाइन दिख रही है. हालांकि, होर्डिंग में कहीं भी कंडोम शब्द का प्रयोग नहीं हुआ है.

Source: India Today

कुछ संगठनों ने इन होर्डिंग्स को हटाने की मांग करते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को शिकायती चिट्ठी लिखी है. कॉन्फिडिरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स ने केंद्रीय मंत्री पासवान को लिखे शिकायती पत्र में कहा, 'त्योहार के मौके पर गुजरात के ज़्यादातर शहरों में मैनफोर्स के बैनर सांस्कृतिक मूल्यों के खिलाफ़ हैं. ये युवाओं को मैनफोर्स कॉन्डम इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं. सड़कों पर सनी लियोन के ऐसे विज्ञापन लगाकर मार्केटिंग की बेहूदा रणनीति साबित की जा रही है'. हालांकि ट्वीटर पर लोग कुछ इस तरह की प्रतिक्रियाओं के साथ मौजूद थे

हिंदू युवा वाहिनी के प्रेसीडेंट नरेंद्र चौधरी के मुताबिक, ये हिंदुओ की धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास है. इसे कतई बर्दाशत नहीं किया जाएगा और जब तक इन पोस्टर्स और होर्डिंग्स को नहीं हटाया जाता तब तक हम तीखे प्रोटेस्ट्स करते रहेंगे. ये प्रोटेस्ट्स इसलिए भी ज़रूरी हैं ताकि भविष्य में भी कोई हिंदुओं की भावनाओं को भड़काने की ग़लती न करे.

रिपोर्ट के मुताबिक, इन पोस्टर्स की तस्वीरों को फ़ेसबुक पर अपलोड करने वाले यूज़र अतीत पटेल ने उन्हें बताया - 'मैंने पोस्टर्स को खुद देखा है और मुझे इस पर लिखी गई सामग्री अनुचित और बेढंगी लगी. ये नौ रातें प्यार करने के बारे में नहीं हैं. ये त्यौहार नृत्य करने और कई रीति-रिवाजों के बारे में है. यदि कंपनी विज्ञापन करना ही चाहती है, तो इसे कोई और मौका तलाशना चाहिए.

नवरात्रि हिंदुओं का पवित्र त्योहार है जिसे नौ दिनों तक मनाया जाता है. हालांकि दिलचस्प ये है कि एक वेबसाइट ने दावा किया है, गुजरात में फ़ेस्टिवल सीज़न के समय कॉन्डम्स की मांग में बढ़ोतरी देखी जाती है. अब इस मसले पर आपकी क्या राय है, वो आप कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं.

Source: Scoopwhoop