डोगा आ रहा है!

Source: static.comicvine

80 और 90 के दशक की एक पूरी पीढ़ी को अपनी एक्शन और थ्रिलर कहानियों से मुग्ध कर देने वाला राज कॉमिक्स का ये सुपरहीरो आखिरकार फ़िल्मी फ़लक पर अपनी मौजूदगी दर्ज कराने जा रहा है

नागराज और सुपर कमांडो ध्रुव के साथ ही राज कॉमिक्स के सबसे लोकप्रिय सुपरहीरो में शुमार डोगा के इस किरदार के लिए एक्टर कुनाल कपूर का चुनाव किया गया है. कुनाल भी खुद भी मानते हैं कि ये किरदार उनकी ज़िंदगी के सबसे चैलेंजिंग किरदारों में से एक होने जा रहा है.

Source: mouthshut

कुनाल के मुताबिक, डोगा एक विध्वंसक इंसान है. इस कैरेक्टर को निभाने के लिए जिम में पसीना बहाने के अलावा मार्शियल आर्ट्स सीखने की भी ज़रूरत पड़ेगी. हिंदुस्तान की एक पूरी पीढ़ी डोगा की कॉमिक्स पढ़ते हुए बड़ी हुई है. ऐसे में मुझे एहसास है कि ये एक बड़ी ज़िम्मेदारी है, लेकिन मैं इस चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार हूं.

गौरतलब है कि इससे पहले काफ़ी समय तक ये कयास लगाए जा रहे थे कि डोगा को लेकर डायरेक्टर अनुराग कश्यप फ़िल्म बनाने वाले हैं. डोगा की Anti Establishment छवि, रॉबिनहुड की तरह हिंसक तरीकों से न्याय दिलाने की प्रक्रिया और डार्क शेड किरदार के चलते ही अनुराग इस कॉमिक कैरेक्टर को लेकर बेहद उत्साहित थे.

Source: bollywoodlife

कहा ये भी जा रहा था कि कश्यप, डोगा और विलेन काल पहेलिया को लेकर एक ऐसी Intense थ्रिलर स्टोरी लिखने जा रहे थे जिसे निर्देशक क्रिस्टोफ़र नॉलन की फ़िल्म Dark Knight के स्तर का बताया जा रहा था, लेकिन कुछ महीने चर्चा में रहने के बाद आखिरकार अनुराग ने इस प्रोजेक्ट को कुछ वजहों के चलते छोड़ दिया.

इससे पहले छोटे पर्दे पर हातिम वो आखिरी सुपरहीरो केरेक्टर था, जिसे लोगों ने सराहा था. लेकिन डोगा की न केवल हातिम से लोकप्रियता ज़्यादा है, बल्कि भारत में DC और Marvel कॉमिक्स के किरदारों को भी राज कॉमिक्स के सुपरहीरो ज़बरदस्त टक्कर देते रहे हैं.

Source: media-cache

ऐसे में अगर डोगा की फ़िल्म को लोग पसंद करते हैं, तो ज़ाहिर तौर पर सुपरकमांडो ध्रुव और नागराज जैसे दूसरे लोकप्रिय किरदारों के सिल्वर स्क्रीन पर दिखने की संभावना बढ़ जाएगी.

Source: Topyaps