अगर आप भारत से बाहर किसी परेशानी में फंस जाएं, तो उससे बाहर निकलने के लिए आपको बस एक ट्वीट करने की ज़रूरत है. इसके लिए आपको भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करना होगा और आप भौचक्के रह जाएंगे कि आप तक तुरन्त मदद पहुंचाई जाएगी.

सुषमा स्वराज अपने देशवासियों का इतना ख़्याल रखती हैं कि अगर आप उन्हें मंगल ग्रह से भी पुकारेंगे, तो बिना देरी आपके पास मदद दौड़ी चली आएगी. ऐसा हम नहीं कह रहे, बल्कि सुषमा स्वराज ने खुद कहा है.

हाल ही में, कर्ण सैनी नाम के एक व्यक्ति ने सुषमा स्वराज को टैग करके एक ट्वीट किया, 'मैं मंगल ग्रह पर फंसा हुआ हूं, 987 दिन पहले मंगलयान से भेजा हुआ खाना ख़त्म हो रहा है. दूसरा मंगलयान कब भेजा जाएगा?'

मज़े लेते वक़्त कर्ण ने सोचा भी नहीं होगा कि सुषमा स्वराज उसके इस ट्वीट का धमाकेदार जवाब देंगी. उन्होंने उसे जवाब देते हुए रीट्वीट किया कि अगर आप मंगल ग्रह पर भी फंस जाएंगे, तो भारतीय दूतावास वहां आपकी मदद को हाज़िर होगा.

इस मज़ेदार ट्वीट और रीट्वीट ने ट्विटर यूज़र्स का अच्छा-ख़ासा मनोरंजन किया. एक तरफ़ सुषमा स्वराज की हाज़िरजवाबी के लिए उनकी तारीफ़ों के पुल बांधे गए, दूसरी और कई लोग अलग-अलग मुद्दों को उनके ट्वीट से जोड़ कर मज़े लेने से नहीं चूके.

Source : scoopwhoop