वर्तमान केंद्र सरकार में ट्विटर पर एक्टिव रहने वाले किसी राजनेता का नाम पूछा जाये, तो सब सुषमा स्वराज का नाम लेंगे. दुनिया के कोने-कोने में बसे भारतीयों की समस्या का सुषमा ट्वीट से ही समाधान निकाल देती हैं. पिछले साल कई ऐसे लोग थे, जिन्हें सुषमा के ट्वीट की वजह से बहुत फ़ायदा मिला. लेकिन समाज में एक वर्ग ऐसा भी है, जो हमेशा विरोध करता आया है. ये समय अच्छा करने पर हंगामा करता है, बुरा करने पर हंगामा करता है और कुछ नहीं करने पर भी हंगामा करता है. पर सुषमा स्वराज को पता है कि किसका मुंह कैसे बंद करवाना है.

Source: Newsd

अभी हाल ही में सुषमा स्वराज ने दो पाकिस्तानी एक्टर्स को भारत का वीज़ा दे दिया. अदनान सिद्धिकी और सजल अली दिल्ली आकर श्रीदेवी प्रोडक्शन में बन रही फ़िल्म 'Mom' की शूटिंग में शामिल होना चाहते थे. बस इतना होना था कि कुछ राष्ट्रवादी संगठनों को ये रास नहीं आया और उन्होंने नरेन्द्र मोदी को टैग कर सुषमा स्वराज के नाम एक ट्वीट कर दिया. उनका कहना था कि वीज़ा देने के मामले में सुषमा मुस्लिमों पर ज़्यादा ध्यान देती हैं.

सुषमा स्वराज ने ट्वीट देखते ही ऐसा शानदार रिप्लाई दिया कि बवाल खड़ा करने आए इन लोगों का मुंह बंद हो गया. सुषमा जी ने कहा कि 'भारत मेरा देश है. सभी भारतीय मेरे लोग हैं. मुझे उनके धर्म, जाति और भाषा से कोई फ़र्क नहीं पड़ता.'

ऐसे लोग बेवजह हर जगह बखेड़ा खड़ा करना चाहते हैं. सुषमा जी ने इनको अपने शानदार जवाब से इनकी जगह दिखा दी.

Source: Storypick