ये कोई आम किशोर नहीं, ये है वो व्यापारी, जो कभी चाय बेचा करता था. आज ये करोड़ों का मालिक बन चुका है. Robert Mfune 16 साल की उम्र से McDonald's में Part-Time नौकरी करते थे. इसी के साथ उन्होंने Binary Trading के गुर सीखे और 17 साल की उम्र से व्यापार करने लगे. 19 वर्षीय Robert अपनी मां को एक गाड़ी और एक घर भी खरीद कर दे चुके हैं.

ये Southampton में अपने घर से ही Trading करते थे और बचे हुए समय में पढ़ाई के साथ Part-Time नौकरी करते थे. Robert ने 16 साल की उम्र में ही Binary Trading सीख ली थी. अपने कमाए हुए पैसों से ही उन्होंने एक चमचमाती Bentley खरीद ली है, जिसकी कीमत लगभग 99 लाख है.

आज इस मुकाम पर पहुंचने के बाद भी वो अपने कल को नहीं भूले हैं, उन्होंने वो यूनिफ़ॉर्म अपने घर में फ्रेम करवा कर रखी है, जिसे पहन कर वो वेटर का काम करते थे.

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए वो बताते हैं, 'कॉलेज जाते हुए एक चाय वाले का काम करना उनके लिए आसान नहीं था.' उनका कहना है, 'कुछ बड़ा करने के लिए कुछ दिन आपको संघर्ष करना ही पड़ता है.'

जब वो 17 साल के थे तब उन्होंने Trading शुरू की थी, पर उनकी उम्र कम होने के कारण उन्हें अपनी मां के नाम से Account बनाना पड़ा था. उन्होंने कुछ Coffee Shops और Property में भी निवेश किया है.

गाड़ियों का शौक रखने वाले Mfune के पास कई महंगी गाड़ियां हैं. उन्होंने अपनी Bentley को Gold Body Kit से सजा लिया है. इसके लिए उन्होंने Kream Developments की मदद ली. वो बताते हैं कि ऐसी गाड़ी पूरे देश में किसी के पास नहीं है. हालांकि, उनकी Gold-Wrapped Bentley उनकी मां को पसंद नहीं आई.

उनकी मां Susan कहती हैं कि उन्हें अपने बेटे पर गर्व है.

Mfune बताते हैं कि जब वो स्कूल में थे, तो जो लोग उनसे सीधे मुंह बात भी नहीं करते थे, आज वो ही उनके दोस्त बनना चाहते हैं. पर कुछ लोग ऐसे भी थे, जो मुश्किल समय में उनके साथ थे, आज भी वो ही लोग उनके करीबियों में शामिल हैं.

Source: Dailymail