अमेरिकन टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स दुनियाभर के खेल प्रीमियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं. टेनिस कोर्ट चाहे कोई भी क्यों न हो सेरेना अपने पवारफ़ुल शॉट्स से मैच का रोमांच बढ़ा देती हैं. यही कारण है कि पूरी दुनिया में उनके करोड़ों फ़ैंस हैं.

Source: abc.net

सेरेना विलियम्‍स ने सितंबर 2017 में एक बेटी को जन्म दिया था. बेटी के जन्म के 5 महीने बाद ही फ़रवरी 2018 में वो एक बार फिर टेनिस कोर्ट पर उतरी. सेरेना इस समय टेनिस के साथ-साथ बेटी Olympia को भी ख़ुद ही संभालती हैं. सेरेना मानती हैं कि हर वर्किंग पेरेंट्स की तरह उनके लिए भी ये एक मुश्किल काम है, लेकिन नामुमकिन नहीं.

सेरेना ने काम और पेरेंट्स की भूमिका के बीच सामंजस्य बैठाने में जुटे लागों को नए साल के मौके पर प्रेरणादायी संदेश दिया है-

सेरेना ने अपने 10.8 मिलियन ट्विटर फ़ॉलोअर्स के लिए बेटी Olympia के साथ तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि-

'बात ये नहीं है कि हम क्या कर सकते हैं बल्कि ये है कि कामकाजी पेरेंट्स के रूप में हमें क्या करना चाहिए. ‘कामकाजी पेरेंट्स के लिए कुछ भी संभव है. मैं इस साल के अपने पहले मैच के लिए तैयारी कर रही हूं और मेरी प्यारी बेटी थकी हुई और दुखी है. इस समय उसे सिर्फ़ मां के प्यार की ज़रूरत है. इसके लिए अगर मुझे अपनी बेटी को गोद में लेकर वार्म-अप और स्ट्रैचिंग भी करनी पड़े तो ये मां ये भी कर सकती है'.

सेरेना आगे कहती हैं कि 'जो पेरेंट्स वर्किंग हैं या फिर घर पर रहते हैं, उनके लिए भी बच्चों को संभालना बेहद मुश्किल है, लेकिन आप मुझे हमेशा प्रेरित करते हैं. आप लोगों की कहानियां सुनकर ही मैं ये सब कर पाती हूं. मैं तहे दिल से आप सभी का शुक्रिया अदा करना चाहती हूं'.

Source: economictimes

23 बार ग्रैंड स्लैम चैंपियन रह चुकीं सेरेना ओलंपिया के जन्म के बाद से अपने सोशल मीडिया पेज पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं. वो अक्सर फ़ैंस के साथ मां के रूप में अपने अनुभवों को भी साझा करती रहती हैं. सेरेना के लिए वो समय बेहद मुश्किल और ख़ास था, जब उन्होंने प्रेग्नेंट होने के बावजूद 'ऑस्ट्रेलियन ओपन-2017' का ख़िताब अपने नाम किया था.

Source: bhaskar

सेरेना इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे 'होपमैन कप' में खेल रही हैं. सेरेना अपने सिंगल्स मुक़ाबले में जीत हासिल कर चुकी हैं, लेकिन मंगलवार को पहली बार टेनिस के दुनिया के दो बड़े स्टार रोजर फ़ेडरर और सेरेना विलियम्स एक-दूसरे के खिलाफ़ खेलने उतरे. टूर्नामेंट के मिक्स्ड डबल्स के मुक़ाबले में स्विट्जरलैंड के रोजर फ़ेडरर और बेलिंडा बेनसिस की जोड़ी ने अमेरिका के फ्रांसेस टिफोई और सेरेना विलियम्स की जोड़ी को 4-2, 4-3 से हराया.

Source: sportsinquirer

इस मैच की सबसे ख़ास बात ये रही कि अपने दो फ़ेवरेट स्टार को देखने के लिए स्टेडियम में 14 हजार से अधिक फैंस पहुंचे थे. जो कि इस टूर्नामेंट में एक नया रिकॉर्ड है. 'होपमैन कप' का फ़ाइनल 5 जनवरी को खेला जायेगा. इसके बाद सेरेना 14 जनवरी से शुरू हो रहे 'ऑस्ट्रेलियन ओपन' में खेलेंगी.

Source: yahoo.com

बच्चे के जन्म के कुछ ही समय बाद टेनिस कोर्ट पर उतरने वाली सेरेना उन सभी मां और खिलाड़ियों के लिए प्रेरणास्रोत हैं जो मुश्किलों में हार मान जाते हैं.

Source: indiatvnews