अगर आपका नन्हा-मुन्ना बेबी पाउडर लगाने की उम्र से आगे बढ़ चुका है, तो भी आपको उसका बेबी पाउडर फ़ेंकने की ज़रूरत नहीं है. ये बेबी पाउडर न केवल बच्चों के शरीर के लिए फ़ायदेमंद है, बल्कि इससे कई घरेलू Tricky परिस्थितियों से भी निपटा जा सकता है.

1. जूतों से बदबू भगाने के आता है काम

Source: picdn

अगर आपके जूतों से जल्दी बदबूदार हो जाते हैं, तो ज़ाहिर है ये आपके लिए बड़ी समस्या होगी. लेकिन बेबी पाउडर इस मामले में आपके लिए काफ़ी फ़ायदेमंद साबित हो सकता है. बेबी पाउडर को आप रात में अपने जूतों में लगाकर रात भर छोड़ दें. सुबह तक न केवल जूतों से बदबू गायब मिलेगी, बल्कि आपके जूते काफ़ी घंटों तक खुशबूदार बने रहेंगे.

2. Beach के बाद मिट्टी साफ़ करने में भी है कारगर

Source: picdn

जहां Beach पर इंजॉय करना और पानी के साथ खेलना ज़्यादातर लोगों को पसंद है, वहीं धूल मिट्टी लगने की वजह से अक्सर होटल रूम पहुंचना मुश्किल हो जाता है, लेकिन बेबी पाउडर आपकी यहां भी मदद कर सकता है. शरीर सूख जाने पर इसे बॉडी पर लगा लें, सारा रेत गायब हो जाएगा.

3. सूखे शैंपू की तरह कर सकते हैं इस्तेमाल

Source: media.salon

कई बार लोगों के पास बाल धोने के लिए समय नहीं होता है. ऐसे में बालों को रोज़ धोना बेहद झंझट भरा हो सकता है. पर कई बार बालों को न धोने की वजह से ये बेहद ऑयली हो जाते हैं. ऐसे में आप बेबी पाउडर को सूखे शैंपू की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं.

4. लिप्स्टिक के Lasting Effect के लिए भी होता है इस्तेमाल

Source: abcnews

अगर आपकी लिप्स्टिक के जल्दी उतरने से आप परेशान हैं तो आप बेबी पाउडर का इस्तेमाल कर ये तरीका अपना सकते हैं. एक कोट लिप्स्टिक लगाने के बाद अपने होंठो पर नैपकिन रख लें और फ़िर थोड़ा बेबी पाउडर छिड़क ले. इसके बाद एक कोट लिप्स्टिक फिर लगा लें. इससे आपकी लिप्स्टिक लंबे समय तक आपका साथ देगी.

5. ज्वेलरी की उलझन को सुलझाने के आता है काम

Source: cdx

ज्वेलरी के साथ सबसे बड़ी समस्या ये है कि वो अक्सर उलझ कर रह जाती है खासकर जब आपकी ज्वेलरी बेहद पतली हो. ज्वेलरी को सुलझाने के लिए आप बेबी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं. बेबी पाउडर छिड़कने से इन उलझनों को सुलझाया जा सकता है.

Source: Lifehacker