पिछले दो दशकों से बॉलीवुड पर राज करने वाले शाहरुख खान आज एक ग्लोबल स्टार बन चुके हैं. उनकी लोकप्रियता किसी बड़े हॉलीवुड स्टार से कम नहीं है लेकिन आज भी उनके बारे में तमाम ऐसी बातें हैं जिनके बारे में उनके फ़ैंस शायद ही जानते हों.

1. पिता की मौत मुंह के कैंसर से हुई

शाहरुख खान के पिता की मौत मुंह के कैंसर से हुई थी. उनके पिता के मुंह में हुआ छाला जो बाद में कैंसर में तब्दील हो गया था. उनके पिता बेहद ईमानदार थे और शाहरुख के अनुसार, उनका कई लोगों ने फ़ायदा उठाया था.

2. न्यूमरोलॉजी में करते है विश्वास

शाहरुख खान न्यूमरोलॉजी में बेहद विश्वास करते हैं. अगर आप मुंबई के पश्चिमी बांद्रा में किसी टॉप क्लास गाड़ी का नंबर 555 पाते हैं, तो समझ लीजिए इस गाड़ी के शाहरुख खान से जुड़े होने के चांस बेहद अधिक है.

3. भले ही बादशाह हो लेकिन जेब रहती है हमेशा खाली

Source: Misty4srk

शाहरुख खान हमेशा अपनी जेब खाली रखते हैं. उनकी जेब में कोई वॉलेट, क्रेडिट कार्ड, पैसे या सिगरेट तक भी नहीं होती है. उन्हें जब भी सिगरेट की तलब लगती है, तो वे अपने मेकअप मैन या किसी और शख़्स को इस बारे में इशारा कर देते हैं. शाहरुख लंबे-लंबे अंतराल पर अपनी सिगरेट को पीना पसंद करते हैं. वे एक बार में कई सिगरेट को एक साथ खत्म कर सकते हैं. उनके समकालीन सितारे जैसे अजय देवगन और सलमान खान को भी स्मोकिंग की लत रही है, लेकिन ये दोनों ही सितारे शाहरुख की तरह एक साथ कई सिगरेट स्मोक नहीं करते हैं.

4. शाहरुख की बड़ी बहन भी रहती हैं साथ

Source: Lightscamerabollywood

शाहरुख के माता पिता उनके बचपन में ही स्वर्ग सिधार गए थे, लेकिन शाहरुख खान की बड़ी बहन उनके साथ ही रहती हैं. लेकिन वे बेहद कम मौकों पर पब्लिक में नज़र आती हैं. शाहरुख और गौरी उनका ख्याल रखते हैं. उनका नाम शाहनाज़ लाला रुख खान है.

5. बाथरूम में बिताते हैं लंबा समय

Source:

शाहरुख खान बाथरूम में लंबा समय बिताना समय पसंद करते हैं. कभी-कभी तो वे दो-दो घंटों तक बाथरूम में ही रहते हैं. उन्हें बाथरुम सिंगिग का भी शौक है. लेकिन शाहरुख खुद मानते हैं कि वे एक खराब सिंगर हैं.

6. निजी जीवन में बेहद शर्मीले हैं

Source: mansworldindia

ग्लैमर इंड्रस्टी में होने के बावजूद शाहरुख स्किन-शो को लेकर Comfortable नहीं हैं. मन्नत में मौजूद स्वीमिंग पूल में भी वे स्विम करते नज़र नहीं आते हैं. इसका कारण शाहरुख का बेहद शर्मीला होना है.

7. अपने ब्रैंड की वैल्यू को अच्छी तरह से समझते हैं

Source: Thestorypedia

शाहरुख खान का बिज़नेस सेंस बेहद ज़बरदस्त है. वे अपने नाम की ब्रैंड वैल्यू समझते हैं. उदाहरण के तौर पर वे आईपीएल में सबसे ज़्यादा इंवेस्ट करने वाले सेलेब्रिटी थे जबकि वो जानते थे कि शुरुआत में उन्हें प्रॉफ़िट नहीं होगा, लेकिन कुछ सीज़न के बाद केकेआर पहली ऐसी टीम उभर कर आई जो मुनाफ़े में थी.

8. दान तो करते हैं लेकिन उसका बखान नहीं करते हैं

Source: bollywoodgalaxy

शाहरुख खान कई चैरिटी में मशगूल रहे हैं. उन्होंने नानावती अस्पताल में बच्चों के कैंसर इलाज के लिए बने वॉर्ड के लिए डोनेशन दी थी. उनकी चैरिटी भी मुंबई के किसी दूसरे बड़े सुपरस्टार से कम नहीं होती है. लेकिन शाहरुख का उसूल है कि अगर आप किसी को दान दे रहे हो, तो उसका बखान करने की ज़रूरत नहीं है. यही कारण है कि गरीबों में दान और चैरिटी को लेकर वो कभी पब्लिक में बात नहीं करते हैं. शाहरुख की कंपनी ने एक पत्रकार के एक्सीडेंट का पूरा खर्चा भी उठाया था लेकिन उन्होंने ये बात कभी मीडिया में नहीं आने दी.

9. सिगेरट से अभी तक जंग नहीं जीत पाया है बादशाह

Source: cloudfront

शाहरुख खान भले ही बॉलीवुड के बादशाह हो, लेकिन उनकी एक बुरी आदत ऐसी है जिन्हें वो लाख प्रयास के बावजूद छोड़ नहीं पा रहे हैं और वो है उनकी स्मोकिंग की लत. शाहरुख ने सिगरेट छोड़ने के कई प्रयास किए हैं. वो लंबे समय तक बिना सिगरेट के नहीं रह सकते हैं. शाहरुख का हमेशा से एक ही ब्रैंड रहा है - क्लासिक किंग रेग्युलर. कॉलेज के फ़र्स्ट इयर में स्मोकिंग शुरु करने वाले शाहरुख को आज भी इस बात का मलाल है. उनकी बेटी सुहाना खास तौर पर उनसे कई बार रिक्वेस्ट कर चुकी हैं लेकिन वो चाहकर भी अपनी स्मोकिंग की लत को छोड़ नहीं पा रहे हैं. बीते कुछ सालों में स्मोकिंग शाहरुख की पर्सेनेलिटी का एक हिस्सा बन चुकी है.

Source: Quora