इस फ्राइडे रिलीज़ हुई करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया की 'वीरे दी वेडिंग' आपने भले ही देखी हो या नहीं, पर इसके बारे में आपने सोशल मीडिया पर ज़रूर पढ़ा होगा. ये फ़िल्म एक तूफ़ान की तरह आई है. अपने ओपनिंग डे पर ही इसने 10.70 करोड़ की कमाई करके साल की तीसरी Highest Grosser फ़िल्म बन गई है. कुछ लोग इस 'All Girl' फ़िल्म की बहुत तारीफ़ कर रहे हैं, वहीं बहुत से इसे 'असंस्कारी' बता रहे हैं और फ़िल्म को ट्रोल कर रहे हैं. चलिए फ़िल्म को पसंद या नापसंद करना एक पर्सनल निर्णय है, लेकिन कुछ ट्रोलर्स तो एक ट्वीट के बहकावे में आकर क्या ब्लंडर कर गए. कुछ ट्रोलर्स ने 'वीरे दी वेडिंग' को ट्रोल करने के लिए एक ही ट्वीट कॉपी कर दिया. ये सभी ट्रोलर्स अपने अपनी दादी के साथ एक एडल्ड फ़िल्म देखने गए और सब स्वरा भास्कर के Masturbation सीन को लेकर शर्मिंदा हैं.

Source: HootSoot

मुंबई की Twitter यूज़र प्रिया शाह ने ट्वीट किया - 'Hey @ReallySwara just watched #VeereDiWedding with my grandmother. We got embarrassed when that masturabation scene came on screen. As we came out of the theater my grandmother said 'I am hindustan and I am ashamed of #VeereDiWedding'.

लेकिन सिर्फ़ प्रिया ही नहीं है जो अपनी दादी के साथ ये फ़िल्म देखने गई. प्रिया की तरह ही Firkiii, Hridaan, Amit Gorai और Mitronn नाम से Tweeter यूज़र ने भी बिल्कुल यही ट्वीट किया है.

Source : Karthik/Twitter
Source : Karthik/Twitter

क्या है इस ट्वीट की खासियत?

अब एक साथ सब अपनी दादी के साथ ये फ़िल्म क्यों देखने गए, ये तो वो ही बता सकते हैं. पर हम आपको इन ट्वीट्स के बारे में कुछ बताना चाहते हैं. इन सभी ट्वीट्स में Masturbation की गलत स्पेलिंग "masturabation" लिखी गई है और सब अपने आप को हिंदुस्तानी नहीं "हिंदुस्तान" बता रहे हैं. एक के साथ टाइपिंग मिस्टेक समझ आती है, लेकिन अब आप कॉपी-पेस्ट करेंगे तो हर किसी में वो गलती नज़र आएगी ही. वो क्या है न, नक़ल के लिए भी अक़्ल की ज़रूरत होती है और इन ट्रोलर्स में अक़्ल थोड़ी कम थी.

ये सभी ट्वीट्स देखकर एक यूज़र Joydas ने ट्वीट किया कि "For some weird reasons, people who can't spell "Masturbation" are going to watch #VeereDiWedding with their Grandmothers and want answers from @ReallySwara,".

Twitter यूज़र Karthik ने उन एक जैसे ट्वीट्स की फ़ोटो के साथ ट्वीट किया-

इन ट्वीट्स के रेस्पॉन्स में Swara ने लिखा -

फ़िल्म रिलीज़ होने से पहले ही Swara के ख़िलाफ़ ट्वीट्स आने लगे थे -

फिल्म के विरोध की क्या है वजह

अगर आप अब तक ये नहीं समझ पाए हैं कि ट्विटर पर इतने यूज़र्स इसके ख़िलाफ़ क्यों हैं तो हम आपको बताते हैं. दरअसल इन एक्ट्रेसेज़ ने 8 साल की बच्ची के साथ हुए कठुआ रेप केस और मर्डर के खिलाफ आवाज़ उठाई थी. उन्होंने Placard पकड़े फ़ोटो शेयर की थी, जिसमें लिखा था - "I am Hindustan. I am Ashamed. #JusticeForOurChild. 8 years old. Gangraped. Murdered. In 'Devi-sthaan temple. #Kathua.". इसी के चलते उनकी फ़िल्म का विरोध किया जा रहा है और इसे ना देखने की अपील की जा रही है.

एक जैसे ट्वीट्स को देखकर लोगों ने इन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया है-

ये सब देखकर तो एक ही बात याद आती है - कुछ तो लोग कहेंगे, लोगों का काम है कहना.