एक फ़ैन ही किसी टीम या खिलाड़ी से प्यार नहीं करता, बल्कि टीम के खिलाड़ी भी अपने फ़ैन्स को उतना ही प्यार करते हैं. Sunderland फुटबॉल टीम का फ़ैन पांच साल का एक बच्चा इस बार बीबीसी के दिसम्बर वाले Goal Of The Month के पुरस्कार के लिए चुना गया है. इस बच्चे को आखरी स्टेज का कैंसर है. Neuroblastoma नाम के खास कैंसर से जूझ रहे इस बच्चे ने 14 दिसम्बर को हुए Chelesea के खिलाफ़ वार्म-अप मैच में हिस्सा लिया और एक गोल भी किया.

Durham के Blackhall शहर के रहने वाले Bradley Lowery नामक इस बच्चे का नाम पुरस्कार के लिए मेनचेस्टर यूनाइटेड के Henrikh Mkhitaryan के साथ घोषित किया गया. इस बात की ख़ुशी जाहिर करते हुए उसकी मां Gremma ने ट्वीट किया कि देखो Bradley तुम्हें क्या मिला है? तुम आज सबसे ऊपर हो.

26 दिसम्बर को वोटिंग के ज़रिये तय हुए इस फ़ैसले में Mkhitaryan को शानदार 8 गोलों के लिए चयनित किया गया था, फिर भी सिलेक्शन लिस्ट से हट कर Bradley को ये पुरस्कार दिया गया.

2013 में उसके कैंसर को डायग्नोज़ किया गया था, उसके बाद से उसके इलाज के लिए अमेरिका से करोड़ों रुपयों का फण्ड जमा हो चुका है. फिर उसके परिवार वालों ने बताया कि कैंसर बहुत बढ़ चुका है, इलाज से Bradley को बस कुछ समय मिल सकता है. इस बच्चे के प्रति लोगों की इतनी सहानुभूति है कि उसके चाहने वालों ने उसे क्रिसमस के दिन करीब 250,000 ग्रीटिंग कार्ड भेजे.

Feature Image: BBC

Source: BBC