अपने शरीर को फ़िट रखने की चाहत हर किसी की होती है, पर जब बात बढ़े हुए पेट और वज़न को कम करने लिए जिम जाने की आती है, तो बहुत कम ही लोग ख़ुद से किए गए वादे को निभा पाते हैं.

ऐसे ही लोगों को मोटिवेट करने का काम किया है राजस्थान के एक कपल ने. फ़ैट से फ़िट हुए इस कपल को अब लोग पावर कपल कह रहे हैं.

ये कहानी है 40 साल के आदित्य शर्मा की, जो एक मारवाड़ी फ़ैमिली से ताल्लुक रखते हैं. उनका वज़न 72 किलो था और उनकी पत्नी गायत्री का 62 किलो. उन्होंने अपनी काया पलटने का वादा किया.

खाने पर किया कंट्रोल

इसके बाद दोनों ने साथ ही अपना फ़िटनेस का ये सफ़र शुरू किया. इनकी पहले और अब की तस्वीरें देखकर आप भी कहेंगे वाह क्या बात है.

हालांकि उनका ये सफ़र आसान नहीं रहा. उनका कहना है कि शुरुआत में वज़न कम करने के लिए एक्सरसाइज़ करना काफ़ी मुश्किल था. ये कपल नाश्ते में पनीर और लंच में सोया चंक लेते थे. डिनर के लिए पनीर और चावल की डाइट फ़ाइनल की गई थी.

परिवार ने नहीं दिया साथ

इसमें उनकी मां, जो अपने बच्चों को भूखा रहते नहीं देख सकती थीं और हर वक़्त उन्हें कुछ न कुछ खिलाने को तत्पर रहती थीं. उन्हें मनाना बहुत ही मुश्किल था. इस काम में गायत्री ने उनका साथ दिया.

परिवार वाले जो इस उम्र में उनके इस लक्ष्य को समझ नहीं पार रहे थे, उन्हें समझाने में गायत्री ने मदद की. वो अपने पति को अपने गोल को पाने के लिए मोटिवेट भी करती रहीं और ख़ुद भी उनके साथ वर्कआउट किया.

कपल का ट्रांसफ़ॉर्मेशन देख कर लोग रह गए दंग

उनकी मेहनत रंग लाई. गायत्री ने अपना वजन 62 से 52 किलो किया. वहीं उनकी वेस्ट लाइन 34 से 25 हुई. आदित्य 20 किलो वज़न घटाने में कामयाब रहे. उनके ग़ज़ब के ट्रासफ़ॉर्मेशन को देख कर सोशल मीडिया पर सभी दंग रह गए. इंटरनेट पर अब इस कपल को पावर कपल कहा जा रहा है. अब दोनों Nutrition Consultants बन गए हैं. ये ऑनलाइन अपने कस्टमर्स को ट्रेनिंग देते हैं.

अब आप भी बहाने बनाना छोड़िए और आज से ही एक्सरसाइज़ करना शुरू कीजिए.

Source: Timesofindia