किसी को प्यार कैसे करें, क्या ये सीखा जा सकता है? लेकिन स्टोरी टेलर राकेश तिवारी के साथ ऐसा ही हुआ है.

'टेप ए टेल' नाम के शो में कहानी सुनाते हुए राकेश तिवारी ने अपना "अरेंज़्ड मैरिज वाला प्यार" लोगों को सुनाया. जो आपका भी दिल पिघला देगा.

अपनी कहानी की शुरुआत में राकेश ने कहा कि "इससे पहले कि वो सिंगलहुड वाली ज़िंदगी जी पाते, उनका रिलेशनशिप स्टेट्स बैचलर से मैरिड हो गया. जो उन्हें मानना पड़ा."

उनकी अभी शादी कोई चाहत नहीं थी लेकिन बीमार की पिता ख़्वाहिश के आगे कोई और चारा नहीं था. हालांकि जिससे उनकी शादी हुई वो बेहद ही ख़ूबसूरत लड़की है.

वो कहते हैं कि उन्हें पता था कि उनकी जोड़ी Heaven में नहीं बल्कि हवन में बनी है. फ़िर भी दोनों एक साथ ज़िंदगी जीने को तैयार थे.

उनकी इस ज़िंदगी वाली जर्नी में पहला उनका म्युच्युल प्यार था डांस. जिससे वो दोनों अजनबी से साथी हो गए. लेकिन अफ़सोस की बात ये रही कि उन्हें (तिवारी जी) को डांस नहीं आता था.

उनके उलट उनकी वाइफ़ एक बेहतरीन डांसर हैं. इसलिए उन्होंने भी जैसे-तैसे ख़ुद को मैनेज किया. यही नहीं लगातार 8 साल अलग-अलग नवरात्रों के डांस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और हर बार बेस्ट जोड़ी का अवॉर्ड भी जीता.

लेकिन जब नौवा साल आया तो उनकी वाइफ़ को लगा कि इस बार वो नहीं जीत पाएंगे क्योंकि इस बार उनके साथ उनकी 10 महीने की छोटी बेटी भी थी. लेकिन उस दिन उन्होंने ऐसी कमर थरकाई कि ऑर्गनाइज़र भी हैरान हो गए.

हालांकि उन्हें नौंवा अवॉर्ड बेस्ट डांस जोड़ी का तो नहीं मिला. लेकिन इस बार जो उन्हें अवॉर्ड मिला वो था बेस्ट डांसर मेल का. जिसे जीतने के बाद उनकी वाइफ़ के चेहरे पर ख़ुशी सबसे ज़्यादा थी.

सही में राकेश तिवारी जी की ज़िंदगी के अरेंज़्ड मैरिज वाली लव स्टोरी वाकई कमाल है.