दुनिया में हर रोज़ सैंकड़ों लोग भूखे सोते हैं. इनमें से कुछ लोग इतने लाचार होते हैं कि डस्टबिन से लोगों का फेंका गया खाना निकालकर खाते हैं. बहुत कम लोग हैं जो ऐसे लोगों के हालात सुधारने के बारे में सोचते हैं और आगे बढ़कर उनकी मदद करते हैं. ऐसा ही किया है अमेरिका के एक रेस्टोरेंट ने, जो भूखे लोगों को मुफ़्त में पिज़्ज़ा खिलाने का काम कर रहा है.

Source: AllindiaDaily.com

अमेरिका के फ़ेमस पिज़्ज़ा चेन Little Caesar का एक रेस्टोरेंट अपने इस नेक कार्य के लिए सुर्खियों में है. यहां उत्तरी डकोटा इलाके की Fargo ब्रांच ने अपने दरवाजे पर एक नोट लगा रखा है.

इसमें उन्होंने लिखा है- 'आप इंसान हैं और डस्टबिन के खाने से कहीं बेहतर खाना आप डिज़र्व करते हैं. इसलिए आप हमारे रेस्टोरेंट में बिना किसी झिझक के पिज़्ज़ा खाने और पानी पीने आ सकते हैं.'

Source: ceyms.com

उन्होंने ये भी लिखा कि इसके लिए उन लोगों से कोई सवाल नहीं पूछा जाएगा. दरअसल, इस रेस्टोरेंट के मालिक ने एक बार डस्बिन से कुछ लोगों को खानe निकाल कर खाते हुए देखा था. उसके बाद से ही उन्होंने तय किया था कि वो ऐसे लोगों के लिए कुछ करेंगे.

इसी का नतीजा है ये ऑफ़र. इसके बारे में लोगों को सोशल मीडिया से पता चला है. इसे एक ट्विटर यूज]र ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया था. इसके बाद से ही लोग जमकर इस रेस्टोरेंट की तारीफ़ कर रहे हैं. आप भी देखिए-

है न ख़ूबसूरत पहल?

Source: Indianexpress