अमेरिका के कैलिफ़ोर्निया के एक आइलैंड पर स्थित लाइटहाउस की देखभाल के लिए 130,000 डॉलर यानि की 91.6 लाख रुपये की मासिक सैलरी ऑफऱ की जा रही है. लेकिन लाइटहाउस की शर्त है कि इसकी देखभाल कोई कपल ही करे. इसका मतलब ये हुआ कि अगर आप कपल हैं, तो हर महीने आपको 91.6 लाख रुपये बतौर सैलरी मिलेंगे.

Source: davidsanger
तो देरी किस बात की! अगर आप भी मोटी सैलरी के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं, तो एक ट्राय तो बनता है बॉस.

Source: flickr.com

दरअसल, सैन फ़्रांसिस्को की पाब्लो खाड़ी में स्थित इस ऐतिहासिक लाइटहाउस को सैन फ़्रांसिस्को के आस-पास के पानी की देखरेख में लगे नाविकों की मदद के लिए बनाया गया था. चारों ओर से समंदर से घिरे 'The East Brother Light Station' को सन 1874 में बनाया गया था.

Source: nbcbayarea

सन 1960 से अब तक ये लाइटहाउस लगातार काम कर रहा है. जिसका ज़िम्मा यूएस कोस्ट गार्ड और गैर-लाभकारी समूह East Brother Lighthouse Inc. के पास है.

Source: wikipedia

कैलिफ़ोर्निया के रिचमंड के स्थानीय मेयर Tom Butt ने सीएनएन को बताया कि इस ऐतिहासिक बिल्डिंग को टूटी-फ़ूटी हालत में छोड़ दिया गया था. पिछले करीब 40 सालों हम इस पर काम कर रहे हैं. इसकी मरम्मत कर इसे रेवेन्यू जेनरेट करने योग्य बनाया ताकि उस पैसे से इसकी देख-रेख की जा सके.

Source: tripadvisor

सैन फ़्रांसिस्को के पाब्लो खाड़ी में स्थित ये एक शानदार जगह है. इस लाइटहाउस में नाइट स्टे करने वाले पर्यटकों को सोने के लिए सिर्फ़ बेड और ब्रेकफ़ास्ट ही दिया जाता है.

Source: tripadvisor

ईस्ट ब्रदर की वेबसाइट के अनुसार, इस नौकरी के लिए उन लोगों से आवेदन मांगे गए हैं जिनके पास अमेरिकी कोस्ट गार्ड का कमर्शियल लाइसेंस हो. साथ ही आवेदकों को हॉस्पिटैलिटी, समुद्री यात्रा का अनुभव, हाई क़्वालिटी फ़ूड सर्विंग, हाउसकीपिंग के साथ ही पर्यटकों को मेनलैंड से आईलैंड तक लाने और ले जाने का अनुभव भी हो.

Source: latestly.com