मॉल कल्चर के आने से देश में फ़ास्टफ़ूड की लोकप्रियता बढ़ी है और कई लोग मैकडॉन्लड और केएफ़सी जैसे कई फू़ड ज्वाइंट्स पर खाना पसंद करते हैं.

Large फ़्रेंच फ़्राइस के साथ स्मॉल कोक या मीडियम कोक के साथ स्मॉल French Fries? ये कुछ ऐसे ऑर्डर्स होते हैं जिनके बारे में कुछ लोग कई दफ़ा कन्फ़्यूज़ हो जाते हैं.

लेकिन क्या हो अगर आपको पता चले कि स्मॉल, मीडियम और लार्ज साइज़ केवल एक धोखा है और तीनों में ही लगभग एक ही स्तर पर कोक या पानी आ सकता है.

कम से कम ये वीडियो तो इसी तरफ़ इशारा कर रहा है.

एक शख़्स ने हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वो तीन अलग-अलग साइज़ के कप में कोक डाल रहा था लेकिन अलग-अलग साइज़ होने के बाद भी तीनों कप में समान रूप से ही ये कोक दिखाई दे रही थी.

ये वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है. कई लोग इसे आंखों का धोखा बता रहे हैं, तो वहीं कुछ लोगों का मानना है कि वाकई फ़ूड जॉइंट्स अपने फ़ायदे के लिए इस तरह की हरकत कर सकते हैं.

Source: ytimg

जो लोग इस वीडियो को फ़ेक बता रहे थे उनके सामने अपनी बात सही साबित करने के लिए इस शख़्स ने एक और वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में ये इंसान लार्ज कप से स्मॉल कप में पानी को डाल रहा था और उसने दिखाया कि दोनों ही कपों में लिक्विड का स्तर एक ही था.

इस ट्रिक का सच क्या है, अब भी इस बारे में कह पाना मुश्किल है. लेकिन यकीनन इसने कई लोगों की नींद ज़रूर उड़ा दी होगी.

Source: Scoopwhoop