अमेरिका के सिएटल शहर में इंसान तो इंसान, जानवर भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट इस्तेमाल करने के मामले में पीछे नहीं हैं. अगर आप सिएटल की डी लाइन बस में सफ़र कर रहे हैं तो बहुत संभव है कि आपको एक ब्लैक लेबराडॉर बस में आराम फ़रमाता दिखाई दे जाए.

Eclipse नाम का ये ब्लैक लेबराडॉर बस में अपने मालिक के बिना ही आराम से सफ़र करता है. इसके कॉलर में बस पास को अटकाया हुआ है, ताकि टिकट मांगने पर वह इसे दिखा सके.

दरअसल ये ब्लैक लैबराडॉर एक दिन अपने मालिक जेफ़ यंग के साथ बस स्टॉप पर खड़ा था. यंग अपनी सिगरेट को खत्म करने के लिए काफ़ी समय ले रहे थे और बस में चढ़ने के लिए गंभीर नहीं लग रहे थे. शायद यही कारण था कि बस के आने पर Eclipse अपने मालिक को छोड़कर अकेले ही बस में चढ़ गया.

खास बात ये है कि 4 स्टेशन के बाद ये ब्लैक लैबराडॉर अपने आप बस से उतर कर पार्क पहुंच गया. जेफ़ को अंदाज़ा हो गया था कि उनका पालतू कुत्ता आसानी से बस में यात्रा कर सकता है, इसके बाद से ही ये डॉग बस में अकेले सफ़र करने लगा और यंग पार्क में पहुंच कर उसका इंतज़ार किया करते थे.

गौरतलब है कि इस शहर के पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कुत्तों के यात्रा करने पर कोई पाबंदी नहीं है. इसके अलावा इस क्यूट डॉग से मिलकर यात्रियों का सफ़र भी मज़ेदार हो जाता है.

एक बस ड्राइवर के मुताबिक, 'Eclipse बस में आराम फ़रमाता है और खूब मज़े करता है, जिससे हमारा भी टाइम पास हो जाता है. इसे सभी बस ड्राइवर्स जानते हैं और वो यहां किसी आम इंसान की तरह आकर बैठ जाता है'.

हालांकि कुछ अफ़सरों का कहना था कि ये कुत्ता छोटे बच्चों को नुकसान पहुंचा सकता है, ऐसे में उसे बांध कर रखना चाहिए , लेकिन Eclipse ने अपने फ्रेंडली नेचर से सबका दिल जीत लिया है. ऐसे में वो अब बेधड़क बसों में घूमती है.

Source: Bored Panda