हर माता-पिता का प्यार अपने बच्चों के लिए अनमोल होता है. मां-बाप बच्चों की ख़ुशी के ख़ातिर अपनी ख़ुशियों की परवाह भी नहीं करते. ये बात भी सच है कि बच्चों के हंसते मुस्कारते चेहरों से ही पेरेंट्स के दिल को सुकून मिलता है. हर मां-बाप अपने बच्चों की ज़रूरतों के साथ ही पसंद और नापसंद का भी पूरा ख़्याल रखते हैं.

इन दिनों सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक पिता की तस्वीर ख़ूब वायरल हो रही है.

Source: facebook

दरअसल, इस पिता ने अपनी एयर होस्टेस बेटी की ख़ुशी के लिए वो किया जो हर पिता को करना चाहिए. बेटी को इस बार क्रिसमस के मौके पर छुट्टी नहीं मिल पाई. परिवार के साथ वक़्त न बिता पाने से वो मायूस थी. ऐसे में उसके पिता ने बेटी की ख़ुशी के लिए उसके साथ वक़्त गुज़ारने का फ़ैसला किया. इसके बाद पिता ने उसी फ़्लाइट की 6 टिकट्स बुक करा ली जिसमें बेटी एयर होस्टेस थी, ताकि बेटी जहां-जहां जाए वो अकेला महसूस न करे. आजकल की व्यस्त ज़िन्दगी में किसी के पास कहां इतना वक़्त होता है, लेकिन इस पिता ने अपना फर्ज़ बखूबी निभाया.

दिल को छू लेने वाली इस कहानी को उसी फ़्लाइट में बैठे एक शख़्स माइक लेवी ने अपने फ़ेसबुक पेज पर शेयर किया-

माइक लेवी ने लिखा, इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए मुझे बहुत ख़ुशी हो रही है. मेरे बगल में बैठे मिस्टर हेल की बेटी पियर्स इसी फ़्लाइट में अटेंडेट थी. पियर्स को क्रिसमस के लिए छुट्टी नहीं मिली. बेटी को उदास देख पिता ने फ़ैसला लिया कि वो अपनी छुट्टियां बेटी के साथ ही बिताएंगे, ताकि त्योहार पर बेटी अकेली न रहे. बेटी के क्रिसमस को खास बनाने के लिए हैल ने बेटी की फ़्लाइट में बैक-टू-बैक 6 टिकिट्स बुक कर ली, ताकि उसका सारा वक़्त पियर्स के साथ ही बीते.

Source: facebook

लेवी ने आगे लिखा कि, मेरे लिए ये बेहद ही शानदार अनुभव था. पिता और बेटी को मेरी ओर से क्रिसमस की ढेर सारी शुभकामनाएं. देखते ही देखते लेवी की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गई जिसे अब तक हज़ारों लोग शेयर कर चुके हैं. दरअसल, लेवी डेल्टा एयरलाइंस की फ़्लाइट से डेट्रायट, एमआई (अमेरिका) का सफ़र कर रहे थे.

इसके बाद पियर्स वॉन ने भी अपने फ़ेसबुक पेज पर एक पोस्ट में कहा कि माइक लेवी हमारी फ़ीलिंग को समझने और फ़्लाइट में एक अच्छे फ़र्स्ट क्लास पैसेंजर का फ़र्ज़ निभाने के लिए आपका शुक्रिया.

पियर्स वॉन ने साथ ही डेल्टा एयरलाइंस के क्रू और चालक दल को भी शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि 'मेरे पिता को सुरक्षित और आसान यात्रा कराने के लिए पूरी टीम का धन्यवाद.'