किसी भी गिफ़्ट को खोलने पर होने वाली खुशी कई बार शब्दों में बयां करनी मुश्किल होती है, लेकिन जिस चमकदार पेपर में ये गिफ़्ट मौजूद होता है, उसे आमतौर पर कचरे की धूल ही फ़ांकनी पड़ती है. मगर नॉर्थ कैरोलिना की कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर अपने क्रिएटिव तरीकों के सहारे इन पेपर्स को ख़ूबसूरत ड्रेसेस में तब्दील कर इन्हें ज़िंदा रखने की शानदार कोशिश कर रही हैं.

दिसंबर 2013 में मियर्स के दिमाग में ये आइडिया आया था. उनका पहला डिज़ाइन ही काफ़ी वायरल हुआ था और ये साफ़ हो चुका था कि उनकी ये इको फ़्रेंडली कोशिश काफ़ी ट्रेंडिंग होने वाली है.

उन्होंने अपने इस प्रयोग के बारे में कहा 'मैं लगातार ऐसी गैर-पारंपरिक और दिलचस्प चीज़ों की तलाश में हूं, जिनसे इन ड्रेसेस का निर्माण किया जा सके. हर ड्रेस में रिसाइकिल कर देने वाले रैपिंग पेपर, रिबन और Glitters मौजूद हैं. ओलिविया ने 2017 के शुरूआती महीनों में एक खास पिज़्ज़ा ड्रेस भी बनाई थी.'

ओलिविया के मुताबिक, Wrapping Paper से बनी इन ड्रेसेस को छुट्टियों के बाद बनाया था. ये Wrapping पेपर से बनी पहली ड्रेस है जिसे ओलिविया ने 2013 में बनाया था. क्रिसमस के बाद बचे हुए डेकोरेशन के सामान का भी इसमें इस्तेमाल किया गया था.

ये ड्रेस 2014 की है जिसे पेपर डेकोरेशन के सामान, टेप, ग्लू और एक पेटीकोट की मदद से बनाया गया था. ये स्वेटर ख़ास तौर पर क्रिसमस के लिए डिज़ाइन किया गया था.

ग्लोबल वॉर्मिंग और गंदगी की समस्या से जूझती दुनिया को ओलिविया जैसे ही क्रिएटिव लोगों की ज़रूरत है, जो चीज़ें रिसाइकिल कर उनका बेहतर इस्तेमाल कर सके.

Source: Bored Panda